Monday, May 06, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वालों का जोश पड़ा ठंडा? कहा सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा

चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने यह भी कहा है कि सोनिया गांधी और राहुल गांंधी के नेतृत्व में उन्हें पूरा भरोसा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2020 17:24 IST
CWC- India TV Hindi
Image Source : FILE CWC

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर जिन नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था उनमें कई नेता आज CWC बैठक में मौजूद थे और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पत्र लिखने वाले नेताओं पत्र लिखने को लेकर सफाई दी है कि पार्टी में सुधार को लेकर कुछ चिंताएं थी और उन चिंताओं से पार्टी अध्यक्षा को अवगत करा दिया है। चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने यह भी कहा है कि सोनिया गांधी और राहुल गांंधी के नेतृत्व में उन्हें पूरा भरोसा है।

इस बीच CWC सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बैठक के दौरान राहुल गांधी को अध्यक्ष नियुक्त करने को लेकर अपनी बात रखी है, CWC के अधिकतर सदस्यों ने इसपर सहमति जताई है।

हालांकि पार्टी नेताओं की इस मांग पर राहुल गांधी ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। राहुल गांधी ने शुरुआत में सिर्फ अध्यक्ष पद को लेकर सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र पर ही अपनी राय दी थी। उसके बाद राहुल गांधी ने अभी तक बात नहीं रखी है।

इससे पहले खबर आई थी कि कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस कार्यसमिति की वर्चु्अल मीटिंग की शुरुआत में ही सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की है। 

CWC की बैठक में एक पत्र पढ़ा गया जिसमें सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़े की इच्छा व्यक्त की और साथ में नया अध्यक्ष चुने जाने की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए कहा है। पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल ने पत्र को पढ़ा है। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। सूत्रों से यह भी पता चला है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा पार्टी नेता एके एंटनी ने सोनिया गांधी से अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement