1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केजरीवाल के मंत्रियों की आई लिस्ट, मनीष सिसोदिया सहित 6 लोगों के नाम

केजरीवाल के मंत्रियों की आई लिस्ट, मनीष सिसोदिया सहित 6 लोगों के नाम

अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति की ओर से केजरीवाल और उनके कैबिनेट के शपथ ग्रहण को मंजूरी मिल गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 14, 2020 21:15 IST
MLA's to be included in Kejriwal Govt- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV MLA's to be included in Kejriwal Govt

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति की ओर से केजरीवाल और उनके कैबिनेट के शपथ ग्रहण को मंजूरी मिल गई है और इस संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। केजरीवाल के साथ पटपड़गंज विधायक मनीष सिसोदिया, शकूर बस्ती विधायक सतेंद्र जैन, बाबरपुर विधायक गोपाल राय, नजफगढ़ विधायक कैलाश गहलोत, बल्लीमारान विधायक इमरान हुसैन और सीमापुरी विधायक राजेंद्र गौतम मंत्री  पद की शपथ लेंगे। ये सभी चेहरे अरविंद केजरीवाल की पिछली सरकार में भी मंत्री थे।

पीएम मोदी को भेजा गया है शपथ समारोह का न्योता

 AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार 16 फरवरी को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी की दिल्ली ईकाई के संयोजक राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को शुक्रवार को सुबह पत्र भेजा गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे या नहीं। 

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार, 16 फरवरी को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी की दिल्ली ईकाई के संयोजक राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को शुक्रवार को सुबह पत्र भेजा गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे या नहीं। 

राय ने बृहस्पतिवार को बताया था कि अन्य राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता समारोह का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि यह ‘‘विशिष्ट रूप से दिल्ली’’ का समारोह है। केजरीवाल ने अखबारों में विज्ञापनों के जरिए दिल्लीवासियों से अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया है जब वह लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ रविवार को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इनपुट- भाषा

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X