1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मध्य प्रदेश में BJP ने बीडी शर्मा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, RSS से की थी राजनीति की शुरुआत

मध्य प्रदेश में BJP ने बीडी शर्मा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, RSS से की थी राजनीति की शुरुआत

मध्य प्रदेश में भाजपा ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीडी शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। इससे पहले भाजपा की प्रदेश इकाई की कमान राकेश सिंह के हाथ में थी। लेकिन, अब संगठन ने बीडी शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंप दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2020 13:12 IST
मध्य प्रदेश में BJP ने बीडी शर्मा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष- India TV
मध्य प्रदेश में BJP ने बीडी शर्मा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

भोपाल: मध्य प्रदेश में भाजपा ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीडी शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। इससे पहले भाजपा की प्रदेश इकाई की कमान राकेश सिंह के हाथ में थी। लेकिन, अब संगठन ने बीडी शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंप दी है। बता दें कि बीडी शर्मा संसद में खजुराहो का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष राकेश सिंह जबलपुर से सांसद हैं।

बीडी शर्मा का बैकग्राउंड RSS का है। उन्होंने RSS और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से राजनीति में कदम रखा था। उनके भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनने से एक बार फिर से संघ और भाजपा के तालमेल की तस्वीर सामने आई है। वहीं, इसके अलावा पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने दल बहादुर चौहान को पार्टी की सिक्किम और के. सुरेंद्रन को केरल इकाई का प्रमुख नियुक्त किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment