1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शाहीन बाग के प्रतिनिधिमंडल की गृह मंत्री अमित शाह से रविवार को होने वाली मुलाकात तय नहीं

शाहीन बाग के प्रतिनिधिमंडल की गृह मंत्री अमित शाह से रविवार को होने वाली मुलाकात तय नहीं

दिल्ली के शहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ पिछले करीब दो ​महीनों से धरने पर बैठी महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की तैयारी में है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2020 18:25 IST
Union Home Minister Amit Shah- India TV
Image Source : PTI Union Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से दोपहर 2 बजे मुलाकात के दावे पर गृह मंत्रायल के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री प्रदर्शनकारियों के साथ कोई बैठक तय नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली के शहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ पिछले करीब दो ​महीनों से धरने पर बैठी महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री से रविवार दोपहर 2 बजे मुलाकात करेगा। उन्होंने गृहमंत्री शाह से मिलने का वक्त मांगा है।

बता दें कि इससे पहले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि सरकार का कोई नुमाइंदा वहां आए और उनसे बात करे। लेकिन, सरकार की ओर से कई बार कहा गया कि बात करने के लिए शाहीन बाग के लोगों को सरकार के पास आना होगा। सबसे पहले इंडिया टीवी पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि अगर शाहीन बाग के लोग सरकार से बात करना चाहते हैं, तो सरकार इसके लिए तैयार है।

कानून मंत्री से इंडिया टीवी के एंकर ने यह पूछा था कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के पास केंद्र सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनकी मांगें सुनने क्यों नहीं गया। रविशंकर प्रसाद ने कहा- 'मैं आज आप लोगों को सुन रहा हूं। लेकिन क्या कोई कह सकता है कि यह पूरी जमात पूरे कौम का प्रतिनिधित्व करती है? अगर वे ऐसा चाहते हैं कि केंद्र के नुमाइंदे को उनसे बात करनी चाहिए तो संगठित तरीके से सरकार के पास आएं तो सरकार इसके (बात करने) लिए तैयार है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment