Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ में निधन, मेदांता हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का आज निधन हो गया। लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। इस बात की जानकारी उनके बेटे अशुतोष टंडन ने ट्वीट कर दी। लाल जी टंडन पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। वे 85 वर्ष के थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 21, 2020 8:49 IST
Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon passes away- India TV Hindi
Image Source : FILE Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon passes away

लखनऊ: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का आज निधन हो गया। लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। इस बात की जानकारी उनके बेटे अशुतोष टंडन ने ट्वीट कर दी। लाल जी टंडन पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। वे 85 वर्ष के थे। 

लालजी टंडन का मेदांता अस्पताल में करीब डेढ़ महीने से इलाज चल रहा था। लालजी टंडन के किडनी और लिवर में दिक्कत के बाद उन्हें एडमिट कराया गया था।

अटल को पिता मानने वाले लालजी टंडन को मायावती बांधती थीं राखी, पार्षद से लेकर राजभवन तक ऐसा रहा उनका सफर

उन्हें गत 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। टंडन की तबीयत खराब होने के चलते उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का अतिरिक्‍त कार्यभार दिया गया है।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे। इन्होंने वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी और  वाजपेयी के निधन बाद लखनऊ से ही 15वीं लोकसभा के लिए भी चुने गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement