Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के पू्र्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने किया नई पार्टी का ऐलान, नाम महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता नारायण राणे ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। कांग्रेस छोड़ चुके नारायण राणे ने नई पार्टी का नाम महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष रखा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: October 01, 2017 15:56 IST
narayan rane- India TV Hindi
narayan rane

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता नारायण राणे ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। कांग्रेस छोड़ चुके नारायण राणे ने नई पार्टी का नाम महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष रखा है। नई पार्टी का ऐलान करते हुए राणे ने कहा कि वो जल्द ही अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न का ऐलान करेंगे। बता दें कि हाल ही में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

राणे ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैंने पार्टी बनाई है। मैं कुछ लोगों के शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं और फिर आगे के कदम के बारे में फैसला करूंगा।

कुछ दिनों पहले तक इस तरह की अटकलें थीं कि राणे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। पिछले सप्ताह राणे ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी।

कोंकण क्षेत्र में खासा असर रखने वाले राणे ने पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और आरोप लगाया था कि 12 साल पहले जब वह कांग्रेस में शामिल हुए थे तो उनको मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया था लेकिन यह वादा पूरा नहीं किया गया। कांग्रेस से पहले वह शिवसेना में थे।

उन्होंने महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। मराठा समुदाय के प्रभावशाली नेता माने जाने वाले राणे शिवसेना में रहते हुए 1999 में मुख्यमंत्री बने थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement