Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

शिवसेना-बीजेपी में खींचतान के बीच किसान ने कहा, मुझे बना दो महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र के बीड जिले का एक किसान सत्ता को लेकर भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना के बीच मतभेद सुलझने और अगली सरकार का गठन होने तक राज्य का मुख्यमंत्री बनने का इच्छुक है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 01, 2019 6:43 IST
Maharashtra Chief Minister, Devendra Fadnavis, Shiv Sena, Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis and Shiv Sena chief Uddhav Thackeray | PTI File

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के बीड जिले का एक किसान सत्ता को लेकर भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना के बीच मतभेद सुलझने और अगली सरकार का गठन होने तक राज्य का मुख्यमंत्री बनने का इच्छुक है। केज तालुका के वडमौली निवासी किसान श्रीकांत विष्णु गडाले ने बीड कलेक्टर कार्यालय को गुरुवार को पत्र लिखकर अपनी इच्छा जाहिर की। श्रीकांत ने अपने पत्र में लिखा, ‘शिवसेना और भाजपा 2019 विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर उठे मुद्दे को अब तक नहीं सुलझा पाई हैं।’

श्रीकांत ने पत्र में आगे लिखा, प्राकृतिक आपदाओं (बेमौसम बरसात) ने राज्य में पकी फसलों को नुकसान पहुंचाया है। किसान इन आपदाओं को लेकर परेशानी में हैं। इस वक्त जब किसान परेशान हैं, शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को सुलझा पाने में अक्षम हैं तो इसलिए मुद्दा सुलझने तक राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मुझे दे देनी चाहिए।’ श्रीकांत ने लिखा, ‘मैं किसानों की समस्या सुलझाऊंगा और उन्हें न्याय दूंगा।’ किसान का यह पत्र इस समय महाराष्ट्र में खूब चर्चा बटोर रहा है।

इससे पहले महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था, 'बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के पास स्‍पष्‍ट बहुमत है। इसके अलावा निर्दलीयों का समर्थन भी है, गठबंधन ने 288 में से 161 सीटें जीतकर जनादेश हासिल किया है। हम इस जनादेश का सम्‍मान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें नहीं लगता कि एक स्थिर सरकार बनाने में कोई बाधा है।’ उन्होंने भरोसा जताया था कि अहम मुद्दों पर जल्‍द ही स्थिति साफ हो जाएगी और सरकार बनाने में देरी नहीं होगी। हालांकि दोनों ही दलों के बीच सरकार के गठन को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement