1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पीएम से मुलाकात में बंगाल का नाम बदलने पर हुई चर्चा, प्रधानमंत्री ने कहा देखेंगे: ममता बनर्जी

पीएम से मुलाकात में बंगाल का नाम बदलने पर हुई चर्चा, प्रधानमंत्री ने कहा देखेंगे: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2021 17:29 IST
TMC,BJP,Mamata Banerjee,West Bengal,narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PMOINDIA पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार से 5 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की। मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बंगाल का नाम बदलने के लिए चर्चा की है और प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि वे इसे देखेंगे।

मुलाकात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, ये सौजन्य भेंट है। हमें और वैक्सीन मिले इसके लिए प्रधानमंत्री से बात की। हमारे राज्य को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों से बहुत कम वैक्सीन मिली है।" उन्होंने पेगासस विवाद पर भी अपनी राय रखी और कहा, "मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं। सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच होनी चाहिए।"

इससे पहले ममता ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात की, साथ ही कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी TMC दफ्तर पहुंचकर ममता से बात की। ऐसी संभावना है कि ममता बनर्जी बुधवार को शाम 4.30 बजे कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। तृणमूल कांग्रेस की नेता 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करने पहुंची हैं। ऐसे में ममता बनर्जी और कमलनाथ की मुलाकात के साथ ही अटकलों का भी दौर शुरू हो गया है।

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि तृणमूल नेता से मुलाकात के दौरान 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की जीत ने देश को संदेश दिया है, और मैं उन्हें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में जीत के लिए बधाई देने आया था। ममता बनर्जी से पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी मुलाकात की। वहीं, ममता जल्द ही कांग्रेस के एक और बड़े नेता अभिषेक मनु सिंघवी से भी मुलाकात कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें

Click Mania