1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 2019 लोकसभा चुनाव: शरद पवार का बड़ा बयान, PM पद का दावा वही करेगा जो...

2019 लोकसभा चुनाव: शरद पवार का बड़ा बयान, PM पद का दावा वही करेगा जो...

शरद पवार ने कहा, चुनाव होने दीजिए, इन लोगों (भाजपा) को सत्ता से बेदखल होने दीजिए। हम एकसाथ बैठेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 27, 2018 20:06 IST
- India TV Hindi
राकांपा प्रमुख शरद पवार

मुंबई: राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि 2019 के चुनाव में अधिकतम सीटें जीतने वाली पार्टी ही प्रधानमंत्री पद के लिए दावा करेगी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर भी ‘खुशी’ जाहिर की, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं।

पवार (78) ने कहा, “चुनाव होने दीजिए, इन लोगों (भाजपा) को सत्ता से बेदखल होने दीजिए। हम एकसाथ बैठेंगे। अधिक सीट जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद पर दावा कर सकती है।” उन्होंने मुंबई में पार्टी की बैठक में कहा, “मैं इस बात से खुश हूं कि कांग्रेस नेता (राहुल गांधी) ने भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं।”

गौरतलब है कि गांधी ने कल कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं। गांधी ने कहा था, “मैं इस तरह (प्रधानमंत्री बनने) के सपने नहीं देखता। मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के तौर पर देखता हूं और यह बदलाव मेरे अंदर 2014 के बाद आया। मुझे महसूस हुआ कि जिस तरह की घटनाएं देश में हो रही है, उससे भारत और भारतीयता को खतरा है। मुझे इससे देश की रक्षा करनी है।”

मुंबई में आयोजित बैठक में पवार ने राकांपा नेताओं को याद दिलाया कि 2004 के आम चुनाव के बाद गठित संयुक्त प्रगतिशील ग‍ठबंधन ने तत्कालीन राजग सरकार को सत्ता से बेदखल किया था। उन्होंने कहा कि वह हर राज्य में जाकर ऐसे क्षेत्रीय दलों को उनके साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे जो अभी भाजपा के साथ नहीं हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है। उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश हैं। हर राज्य की स्थिति अलग है। इसलिए हमें हर राज्य में मजबूत लोगों को अपने साथ लेना होगा।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X