Sunday, May 19, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्रियों के चयन के संबंध में शाम को होगी भाजपा की बैठक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के सम्भावित नामों विचार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय बोर्ड की बैठक रविवार शाम को होगी। इन प्रदेशों में भाजपा ने बहुमत हासिल

India TV News Desk
Published on: March 12, 2017 12:09 IST
meeting of bjp will be held in today evening- India TV Hindi
meeting of bjp will be held in today evening

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के सम्भावित नामों विचार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय बोर्ड की बैठक रविवार शाम को होगी। इन प्रदेशों में भाजपा ने बहुमत हासिल की है। इस बैठक में गोवा और मणिपुर की स्थिति पर भी चर्चा होगी, जहां पार्टी बहुमत तो नहीं हासिल कर सकी है लेकिन उसके लिए सरकार बनाने की स्थिति बनी हुई है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा था कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में इन मदों पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी इस बैठक में शिरकत करने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त बोर्ड इन राज्यों में चयनित विधायकों के साथ बैठक के लिए पर्यवेक्षकों के नामों की भी घोषणा करेगा। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में शनिवार को आए नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी। पार्टी को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में ऐतिहासिक कामयाबी मिली है। जबकि, पंजाब में कांग्रेस ने शानदार सफलता हासिल की है। मणिपुर और गोवा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन बहुमत नहीं हासिल कर सकी है।

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में भाजपा को दो-तिहाई से अधिक बहुमत मिला। पार्टी ने इन चुनावी नतीजों को ऐतिहासिक करार दिया है और कहा है कि देश की राजनीति पर इसका दूरगामी असर होगा। कांग्रेस ने भी स्वीकार किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में आए इन नतीजों से वह आश्चर्य में है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement