Monday, April 29, 2024
Advertisement

मेघालय में BJP की मुसीबत बढ़ी, एक और नेता का इस्तीफा

मेघालय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक और झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने केंद्र सरकार के नए पशुबिक्री एवं पशुवध नियमों के विरोध में इस्तीफा दिया है। उत्तरी गारो हिल्स में भाजपा के जिला अध्यक्ष बाचू मारक ने भाजपा नेता मेघालय के लोगों पर अपनी

IANS IANS
Updated on: June 06, 2017 15:39 IST
bjp- India TV Hindi
bjp

तूरा (मेघालय): मेघालय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक और झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने केंद्र सरकार के नए पशुबिक्री एवं पशुवध नियमों के विरोध में इस्तीफा दिया है। उत्तरी गारो हिल्स में भाजपा के जिला अध्यक्ष बाचू मारक ने भाजपा नेता मेघालय के लोगों पर अपनी विचारधारा थोपने का प्रयास कर रही है।

पश्चिम गारो हिल्स के भाजपा के जिला अध्यक्ष बर्नाड मारक के इस्तीफे के बाद बाचू मराक का इस्तीफा आया है। मराक ने आरोप लगाया था कि पार्टी के नेता स्वदेशी लोगों की परंपराओं और संस्कृति का सम्मान नहीं कर रहे हैं।

मराक ने बताया, "एक जिम्मेदार नेता के तौर पर मैं लोगों को भ्रमित नहीं कर सकता और भाजपा की गैर धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को हम पर थोपने नहीं दे सकता। ये हमारे राज्य में बीफ पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते।"

उन्होंने कहा, "बीफ हमारा पारंपरिक आहार है और कोई भी सरकार इस पर प्रतिबंध नहीं लगा सकती। सत्तारूढ़ पार्टी जब इस तरह के प्रतिबंध लगाएगी तो लोगों का भरोसा उनसे उठ जाएगा।" हालांकि, मेघालय भाजपा के अध्यक्ष शिबून लिंगदोह ने मारक के आरोपों को खारिज किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement