1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिया जाना JDU और बिहार का अपमान: कांग्रेस

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिया जाना JDU और बिहार का अपमान: कांग्रेस

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल नहीं होने पर अब बिहार में सियासी पारा गर्म हो गया है। विपक्षी दल कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल नहीं होने को बिहार का अपमान बता रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2019 21:22 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Nitish Kumar

पटना: केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल नहीं होने पर अब बिहार में सियासी पारा गर्म हो गया है। विपक्षी दल कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल नहीं होने को जहां बिहार का अपमान बता रहे हैं बल्कि राजद ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से बाहर निकल जाने की नसीहत दे डाली।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने जेडीयू और नीतीश कुमार को छला है। उन्होंने कहा कि जब बिहार से 17 सांसद वाली भाजपा में पांच मंत्री बन सकते हैं तो 16 सांसद वाले जेडीयू को एक ही मंत्री पद देना कहां का न्याय है। उन्होंने कहा कि नीतीश बिहार की जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसा करना न केवल नीतीश कुमार का अपमान है बल्कि बिहार का भी अपमान है।

इधर, राजद के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि जेडीयू को कम सीट दिया जाना नीतीश कुमार का अपमान है। उन्होंने कहा कि नीतीश को अब राजग को छोड़कर बाहर हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कहीं से उचित नहीं है कि लोजपा के 6 सांसदों वाली पार्टी को भी एक मंत्री पद दिया जाए और 16 सांसदों की पार्टी जेडीयू को भी एक ही मंत्री पद दिया जाए।

उल्लेखनीय है कि राजग में रहने के बावजूद जेडीयू गुरुवार को मोदीनीत मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X