Saturday, May 18, 2024
Advertisement

हमारा देश राजाओं, नेताओं से नहीं, जनशक्ति से चला है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सूरत में एक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने दीप जलाकर इस अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अस्पताल को बनाने में 400 करोड़ की लागत लगी है।

India TV News Desk
Published on: April 17, 2017 11:47 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

सूरत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सूरत में एक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने दीप जलाकर इस अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अस्पताल को बनाने में 400 करोड़ की लागत लगी है। उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने यहां आए लोगों को संबोधित किया। आपको बता दें कि पाटीदार समाज आरक्षण न मिलने के कारण बीजेपी सरकार से नाराज है। यह हॉस्पिटल पाटीदार समुदाय द्वारा ही बनाया गया है। इसे पाटीदारों को मनाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। इसके बाद पीएम एक डायमंड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पूर्णत: ऑटोमैटिक कैटल फीड प्लांट का भी उद्घाटन पीएम करेंगे। इसकी तैयारियां जारी हैं। लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं हर दिन ऐसा काम करता हूं कि कोई न कोई नाराज हो ही जाता है। अब दवाई बनाने वाली कंपनियां जो पैसे ज्यादा लेते थे, उन्हें बुलाया और पूछा कि कितनी लागत लगती है। हमने पूछा कि जो दवाई 1200 रुपये में मिलती थी वह 80 रुपये में कैसे मिले। हमें 700 तरह की दवाइयों को सस्ता किया। अब सोचिए दवाई बनाने वाले मुझसे कितने नाराज होंगे। मोदी सरकार ने हेल्थ पॉलिसी जारी की है। हमारी सरकार ने स्टेंट के दाम कम करवाएं।

सूरत में कहीं नजर नहीं आता प्रधानमंत्री वाला टैग: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि "जो काम आप हाथ में लें उसे पूरा करने की जिम्मेदारी भी लें। आज इस हॉस्पिटल का लोकार्पण हो रहा है। मैंने कहा था कि शिलान्यास कर रहा हूं, उद्घाटन भी मैं ही करूंगा। आज मैं इसे कर पाया। इसे मेरा घमंड माना गया था, लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता था। कहने का मतलब हरेक की जिम्मेदारी होनी चाहिए। तभी काम पूरे हो सकेंगे।" उन्होंने आगे क्हा कि सबकी नजर में मैं प्रधानमंत्री बन गया हूं। लेकिन सूरत इसका अपवाद है। यहां प्रधानमंत्री वाला टैग कहीं नजर नहीं आता। यहां के परिवारभाव ने कभी न कभी मेरी चिंता की है। इससे बड़ा कोई सौभाग्य नहीं होता। पद से कोई बड़ा नहीं होता।"

जनशक्ति से चला है भारत देश: मोदी
मोदी ने कहा, "सूरत में स्वच्छता एक स्वभाव बन गया है। अगर हम सफाई को स्वभाव बना लें तो दिक्कत नहीं होगी। हमारा देश न राजाओं से चला है और न ही नेताओं से। देश जनशक्ति से चला है। देश में धर्मशालाएं, कुएं-बावड़ियां सरकारें नहीं जनता ने बनवाईं। लोगों ने अपने विकास के लिए योगदान दिया है और वे अभी भी अपने गांव से नाता बनाए हुए हैं। जुलाई में इजरायल जा रहा हूं। डायमंड और इजरायल का गहरा नाता है। मैं आपका प्रतिनिधि बनकर वहां जा रहा हूं। आप सभी को अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं।"

आज इन जगहों पर जाएंगे पीएम मोदी
आज मोदी तापी जिले के बीजापुर गांव जाएंगे, जहां वे सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन संघ के मवेशी चारा संयंत्र और आइसक्रीम संयंत्र का भी इनॉगरेशन करेंगे। सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन संघ, सुमुल डेयरी के नाम से मशहूर है। इसके साथ ही मोदी नवा पारदी में डेयरी प्रोडक्ट्स फैक्टरीज की रिमोट से आधारशिला रखेंगे। सुमुल डेयरी के अफसरों की मानें तो मोदी वहां पर एक सभा में स्पीच भी देंगे।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement