Saturday, May 18, 2024
Advertisement

कई बार अपना राष्ट्रवाद दिखाना जरुरी हो जाता है: अनुपम खेर

नई दिल्ली: कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों के साथ हो रहे अत्याचारों पर लगातार लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। ऐसे में मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने भी इस घटना की निंदा की है।

India TV News Desk
Published on: April 17, 2017 9:12 IST
sometimes its necessary to show nationalism- India TV Hindi
sometimes its necessary to show nationalism

नई दिल्ली: कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों के साथ हो रहे अत्याचारों पर लगातार लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। ऐसे में मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने भी इस घटना की निंदा की है। अभिनेता अनुपम खेर ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के उस बयान को अवास्तविक और बेवकूफी भरा बताया जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि कश्मीरी लोग सेना और आतंकवादियों, दोनों के हाथों मारे जा रहे हैं। उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एचएस पनाग के ट्वीट को लेकर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा, यह दुखद है कि लोग चर्चा में आने के लिए ऐसी टिप्पणी करते हैं। दरअसल, पनाग ने पत्थरबाजों से बचने के लिए एक आम आदमी का इस्तेमाल करने को लेकर सशस्त्र बल की निंदा की थी।

अनुपम खेर ने कहा कि एक नई प्रवृत्ति उभरी है कि जो भी देश के लिए बोलता है उसे आरएसएस या बीजेपी का समर्थक बता दिया जाता है। उन्होंने कहा, ‘हम राष्ट्रवादी होने का ठप्पा नहीं रखते, हम अपने दिलों में राष्ट्रवाद को रखते हैं। लेकिन कई बार मुझे लगता है कि आपको अपना राष्ट्रवाद दिखाना जरुरी हो जाता है।’

गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया जिसमें सेना की जीप के बोनट पर एक युवक को बांधकर ले जाया जा रहा है। इसी पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि घाटी में लोगों को एक तरफ आंतकवादी मार रहे हैं तो दूसरी तरफ सेना। उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि उनकी बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता। ये वही नेता हैं जिन्होंने कहा था कि मुंबई में 26/11 का हमला आरएसएस ने करवाया था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement