Saturday, July 27, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 20th to 26th may 2024: इस सप्ताह इन 3 राशियों के सपने हो सकते हैं सच, इनका पारिवारिक जीवन रहेगा सुखद, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 20th to 26th May 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: May 18, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 20th to 26th May 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

मेष: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह ऐसा होगा जब आपको लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाने होंगे। आपको वर्तमान समय में इस रिश्ते को जीवन में प्राथमिकता देनी चाहिए। तभी आप आगे सुखी और सफल जीवन जी सकेंगे।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। जीवन में नई शुरुआत के बारे में सोचने का यह सही समय है क्योंकि आप इसके लिए हर तरह से तैयार हैं।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा, लेकिन आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। अपने जीवन में आने वाले हर दूसरे अवसर का उपयोग करें ताकि आपको बाद में पछताना न पड़े। आपको यह पहचानना होगा कि आपके निर्णय अब कितने महत्वपूर्ण हैं।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए आरामदायक सप्ताह रहेगा। आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अब जितना हो सके आराम करने का समय आ गया है। आध्यात्मिक संतुष्टि पाने के लिए कुछ समय अकेले बिताने का प्रयास करें।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए फलदायी रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण मानसिक स्थिरता और संतुलन प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कुछ परेशानियां लेकर आ सकता है। कन्या साप्ताहिक राशिफल यही भविष्यवाणी करता है। इसलिए पूरे सप्ताह शांत रहें और किसी से बहस में न पड़ें। पारिवारिक जीवन में भी कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आप एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में उभरेंगे जो जीवन को सर्वोत्तम संभव तरीके से संभालने में सक्षम होंगे। किसी भी तरह की गलती से बचने के लिए आपको अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप बस सही समय पर सही अवसरों का उपयोग करें ताकि आपका आने वाला जीवन सुखमय हो। आपका परिवार और करीबी दोस्त आपके निरंतर मार्गदर्शक और समर्थक रहेंगे।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह कुछ परेशानी भरा साबित हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप जीवन में अपने लक्ष्यों को सही समय पर प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आशा रखें और अपने जीवन में आवश्यक परिवर्तन करने का प्रयास करते रहें।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने सभी काम भी पूरे कर पाएंगे और आराम भी करेंगे। यह विलासिता में शामिल होने का अच्छा समय होगा। इस समय आपको आम लोगों के साथ अपने व्यवहार में सुधार लाने की जरूरत है।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह परेशानी से बचने के लिए शांत रहने का प्रयास करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं। दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचने के लिए बोलने से पहले सोचें।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप जीवन में अपने वर्तमान लक्ष्यों को सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त करने में सक्षम होंगे और आराम भी महसूस करेंगे। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बेहतर तरीके से संभालने की कोशिश करें, ताकि आपको तनाव का सामना न करना पड़े।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

 मोहिनी एकादशी के दिन न करें ये गलतियां, भगवान विष्णु हो जाएंगे नाराज, जीवन में बढ़ जाएंगी चुनौतियां

इन 4 राशियों के लोग होते हैं मल्टी टैलेंटेड, अपनी योग्यता से पाते हैं हर क्षेत्र में सफलता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement