Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 LIVE Updates: प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अंबाला पहुंचेंगे पीएम मोदी, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

Loksabha Election 2024: 20 मई को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 5वें चरण के लिए मतदान किया जाएगा। इस दिन 8 राज्यों की 49 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अंबाला में चुनावी रैली करने जाएंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 19, 2024 6:25 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi election rally yogi adityanath amit shah rahul gan- India TV Hindi
Image Source : PTI अंबाला में पीएम मोदी की चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 5वें चरण के लिए मतदान 20 मई को किया जाएगा। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी अंबाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के पक्ष में चुनावी सभा करने जाएंगे। बता दें कि यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी अंबाला आएंगे। बता दें कि पांचवें चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों पर, छठे चरण में यानी 25 मई को 7 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग की जाएगी। वहीं आखिरी यानी सातवें चरण में 1 जून को मतदान किया जाएगा। वहीं चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:45 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार

    राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "ये जादू वे कई बार करते हैं। जैसे हिमाचल में किया। 16 महीने से महिलाएं इंतजार कर रही हैं, 1500 रुपए तो आए नहीं 8500 कब आएगा...कांग्रेस 40 के लिए संघर्ष कर रही है और एक-एक सीट के लिए तरस रही है..."

  • 1:53 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पुष्कर सिंह धामी का बयान

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "जिस मुख्यमंत्री आवास में विकास की योजनाएं बननी चाहिए थीं, दिल्ली को आगे बढ़ाने की योजनाएं बननी चाहिए वहां इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं वो भी उन्हीं की पार्टी की सांसद के साथ। जब महिला सांसद के साथ इस प्रकार की घटना हो रही है तो और महिलाओं के बारे में उनकी क्या सोच होगी। ये पूरी तरह से दिखता है कि पार्टी(AAP) महिला विरोधी पार्टी है, महिलाओं का उत्पीड़न करने वाली पार्टी है।"

  • 1:38 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अखिलेश यादव बोले- भाजपा 140 सीटों के लिए तरस जाएगी

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा हार नहीं रही है, भाजपा चुनाव हार चुकी है। उनकी भाषा और उनके भाषण से पूरे देश की जनता जान चुकी है कि उनका काउंटडाउन शुरू हो गया है। जितनी ऊंचाई पर जाना था वो जा चुके हैं, अब उन्होंने लुढ़कना शुरू कर दिया है... '400 पार' यानी 543 सीटों में से 400 के बाद जो सीटें होंगी वो ये लोग जीतेंगे... इस बार वे(भाजपा) 140 सीटों के लिए भी तरस जाएंगे।"

  • 1:01 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    गुलाम नबी आजाद का बयान

    डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, "मैं जहां जाता हूं वहां मुझे लोग मिलते हैं कि उनके बेटे को सुबह उठाया गया, कल उठाया गया, परसो उठाया गया। चुनाव के दौरान ये पकड़-धकड़ बिल्कुल बंद होनी चाहिए।"

  • 12:27 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    स्वाति मालीवाल मामले पर क्या बोले रविशंकर प्रसाद

    AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कहा, "इससे बड़ी कोई बेबुनियाद बात हो सकती है?... पहले संजय सिंह ने आकर कहा कि ये गलत हुआ है... अब जब पुलिस की जांच हो रही है तो उनके(स्वाति मालीवाल) खिलाफ क्या-क्या आरोप लगाए जा रहे हैं... ये बहुत ही निचले स्तर की राजनीति है।"

  • 11:16 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी पर क्या बोले तेजस्वी यादव

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "...देश और बिहार की जनता सवाल पूछ रही है कि 10 वर्षों में बिहार के लिए क्या किया गया है?... प्रधानमंत्री ने कई वादें बिहार के लिए किए थे... कहा गया था कि बिहार को विशेष पैकेज देंगे... प्रधानमंत्री का एक भी वादा पूरा नहीं हुआ... प्रधानमंत्री बिहार भी आए... उन्होंने कई बार भाषण भी दिए लेकिन बिहार के लिए 10 सालों में क्या किया, इसका हिसाब भाषण में कहीं नहीं था..."

  • 11:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जेपी नड्डा के बयान पर क्या बोले उद्धव ठाकरे

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के बयान पर शिवसेना(UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, "वे(जे.पी. नड्डा) कल RSS को भी फर्जी बता सकते हैं। अब मुझे लगता है कि RSS को खतरा है... "

     

  • 10:37 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मुंबई में क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "सभी चीजें पीएम मोदी के इशारे पर चलती हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। वे जो कहते हैं वो ही होता है लेकिन इस बार चुनाव में वो नहीं होगा। जनता की लड़ाई खुद जनता उनके खिलाफ लड़ रही है..."

  • 9:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    माधवी लता बोलीं- देश को हिंदू-मुसलमान में नहीं बांट सकते

    हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, "मैं केवल एक ही बात कहूंगी। उन्हें (विपक्ष) पता होना चाहिए कि जब वे 'एक राष्ट्र' कहते हैं तो बिल्कुल एक राष्ट्र है क्योंकि वे अब देश को हिंदू-मुसलमान में नहीं बांट सकते... एक देश 'एक नेता' चाहता है क्योंकि वो एक नेता 'सबका साथ' में विश्वास रखता है... वे हमारी आधी बात तो मान ही चुके हैं... वे ये भी जान जाएंगे कि इस देश का नेतृत्व करने में अगर कोई सक्षम व्यक्ति है तो वे प्रधानमंत्री मोदी हैं, कोई और नहीं।"

  • 9:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ममता बनर्जी पर क्या बोले जेपी नड्डा

    ANI को दिए एक इंटरव्यू में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "...कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, हम(केंद्र) उनका समर्थन कर सकते हैं लेकिन ममता बनर्जी की मंशा ही साफ नहीं है। उनकी मंशा संदिग्ध है... शेख शाहजहां के मामले में उन्होंने इतने दिनों तक चुप्पी रखी, हाई कोर्ट को जांच CBI को देनी पड़ी... उन्होंने वोट बैंक के लिए देश के साथ समझौता किया। TMC घुसपैठियों को आश्रय दे रही है और उन्हें ID कार्ड और राशन कार्ड दे रही है, उन्हें मतदाता बना रही है, यह राष्ट्र विरोधी है... उन्हें दिख गया है कि उनके हाथ से बात निकल रही है तो उन्होंने जिन लोगों को सुरक्षा दी है, उनके मन में डर पैदा करके वोट लेने की कोशिश की जा रही है... वे CAA के बारे में गलत सूचना फैला रही हैं... मैं उनकी(ममता बनर्जी) विचार प्रक्रिया के बारे में नहीं बोल सकता लेकिन उनके कार्यों से ऐसा नहीं लगता कि उनका मन स्थिर है। वे हमेशा अस्थिर रहती हैं।"

  • 8:51 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    विपक्ष पर क्या बोले पीयूष गोयल

    केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा, "विपक्ष कुछ भी कह दे लेकिन ये जनता की आवाज है जो तय करती है कि परिणाम क्या होने वाला है और जनता ने मन बना लिया है कि वे पीएम मोदी के साथ है... आज देश की जनता उत्साह में और पूरे जोश के साथ पीएम मोदी को समर्थन देने के लिए तत्पर है।"

  • 7:43 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीयूष गोयल ने लोगों से की मुलाकात

    केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने मॉर्निंग वॉक के दौरान लोगों से मुलाकात की।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भगवंत मान का रोड शो

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने होशियारपुर में रोड शो किया। आम आदमी पार्टी ने होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement