Monday, June 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 May 2024: आज इन राशियों के प्रेम जीवन में आएगा रोमांटिक मोड़, ये लोग कर सकते हैं प्यार का इजहार, यहां पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 18 May 2024: आज का दिन (18 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: May 18, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 18 May 2024: आज का दिन (18 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आपका प्रिय आपका पूरा सम्मान करता है। अपनी जिम्मेदारियां निभाएं और रिश्ते को ताजा बनाए रखने की कोशिश करते रहें। आज अपनी प्रेम कहानी के बारे में सोचने और निर्णय लेने का समय है। आप सारी दुनिया को भूलकर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते हैं। याद रखें, आपके द्वारा किए गए छोटे-छोटे काम जीवन में नया उत्साह लाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपके जीवन में एक लंबी दूरी का रिश्ता आने की संभावना है जो आपके प्रेम जीवन को और भी रहस्यमय और रोमांचक बना देगा। याद रखें, आपका प्रेमी आपसे केवल समय और ध्यान की अपेक्षा करता है। आप अपने प्रयासों से अपने जीवन में बदलाव ला सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखद और रचनात्मक पल बिताएँ और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि अपने बारे में सब कुछ बताने के लिए इससे बेहतर कोई समय नहीं है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर घरेलू समस्याओं को पल भर में सुलझाने में पूरी तरह सक्षम हैं। यह खुद को प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने का बहुत अच्छा समय है। प्यार की चांदनी यूं ही चमकती रहे इसके लिए कुछ खास करना न भूलें। आज आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलेंगे जिससे आप संतुष्ट और प्रसन्न होंगे। अपने दिल के सबसे करीबी और खास व्यक्ति के साथ समय बिताएं, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। जीवन में कोई भी समस्या आए तो उसका पूरे मन से सामना करें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी के दीवाने हैं तो अभी हिम्मत जुटाएं और अपने प्यार का इजहार करें। याद रखें, सच्चा प्यार हर किसी की किस्मत में नहीं होता। दोस्तों का साथ आपका खजाना है। अतीत को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े सभी लोगों के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना शर्त होता है इसलिए किसी समझौते की उम्मीद न करें।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आपका व्यक्तित्व ऐसा है जो किसी का भी दिल जीत सकता है। आपकी ऊर्जा इस समय उच्च स्तर पर है लेकिन आपकी छोटी सी गलती इस समय आपके खूबसूरत सपने को चकनाचूर कर सकती है। अपने रिश्ते में गलतफहमियाँ न आने दें क्योंकि आप दोनों एक बेहतरीन जोड़ी हैं। अति उत्साह में कोई भी कार्य करने या निर्णय लेने से बचें। आज अपने प्यार को साबित करने के लिए तैयार रहें, इसके लिए अपने प्यार को कोई उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेमी के प्रति अपनी जिम्मेदारियां पूरी तरह निभाएं और उसे शिकायत का मौका न दें। अभी किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचें। नए रिश्तों को लेकर आप उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ बेहतरीन रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। आप अपने वर्तमान रिश्ते को लेकर कुछ दुविधा में हैं। अपने पार्टनर की जरूरतों को जानें और फिर उन्हें पूरा करें। सफल रिश्ते का यह एक आसान उपाय है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि नया माहौल आपको कुछ नए पल और अहसास देगा जिससे आप अपनी सभी परेशानियां भूल जाएंगे। प्यार में नए प्रयोग करना न भूलें यानी नए अनुभव प्राप्त करें। लोगों की बात सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए व्यक्तिगत और कार्यस्थल दोनों जगह फायदेमंद हैं। आप भी सपने देखने और उन्हें पूरा करने के उत्साह से भरे रहते हैं। पार्टनर के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अगर प्यार नया है तो उसे पूरा समय दो क्योंकि ये प्यार जिंदगी भर का होता है।

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर पर विशेष ध्यान दें ताकि आपकी रोमांटिक लाइफ शांति और सुकून से भरी रहे। आज अपने घरेलू मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए उपयुक्त दिन है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। जब आप अपने सपने साझा करते हैं और उन पर मिलकर काम करते हैं, तो आपके सपनों के सच होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। आप दोनों का भविष्य उज्ज्वल है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय से खुलकर बात करें और प्यार के इस सुनहरे एहसास को दिल में छिपाकर न रखें, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। आपका जीवन उत्साह से भरा है और आप अपने साथी के साथ इसके हर पल का आनंद लेना चाहते हैं। इसका पूरा आनंद लें, बस किसी अनावश्यक बहस में न पड़ें। हर समय सुंदर दिखने के तरीकों के बारे में सोचें, इससे आपका साथी आकर्षित होगा। प्रेम जीवन को नया मोड़ देंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का सही समय है और इसके लिए आपकी एक मुस्कान और प्यार के दो शब्द ही काफी हैं। आप अपने अतीत के खट्टे-मीठे अनुभवों को याद करेंगे और उनसे कुछ सीखेंगे जो आपके प्यार की नींव को मजबूत करेगा। अब प्यार के बंधन में बंधने का सही समय है। अपने प्रिय को अपने प्यार का एहसास कराना न भूलें, इसके लिए एक प्यार भरी मुस्कान ही काफी है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने प्रिय के साथ बाहर जाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आप अकेले में कुछ रोमांटिक पल बिता सकेंगे। संगीत, नृत्य या कला जैसे अपने शौक को नज़रअंदाज़ न करें। आज परिवार के साथ छोटी यात्रा का योग बन रहा है। अपने प्यार को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना ज़रूरी है जो आपके दिल, आत्मा और रिश्तों से आता है। अगर आपका प्यार रूठ गया है तो आप उसे मना ले और आपके प्यार को और भी गहरा बना सकते है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 14

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि यह समय अपनी उग्र भावनाओं को शांत रखने और अपने प्रिय के साथ जीवन के बेहतरीन पलों को साझा करने का है। इससे आप दोनों को अपने बीच मतभेद सुलझाने में भी मदद मिलेगी। आज परिवार के साथ समय बिताना या यात्रा करना आपको सुखद महसूस कराएगा। आपकी चाहत आज आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाएगी। ख़ुद को शांत रखें और अपने प्रिय के साथ कुछ खास पल बिताएँ। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

मोहिनी एकादशी के दिन न करें ये गलतियां, भगवान विष्णु हो जाएंगे नाराज, जीवन में बढ़ जाएंगी चुनौतियां

मई में मासिक प्रदोष व्रत किस दिन है? जानें सही तिथि और शुभ मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement