Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको का फिर किया गया ऑपरेशन, हालत गंभीर

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को गोली मार दी गई थी जिसके बाद डॉक्टरों ने उनका एक और ऑपरेशन किया है। जिस तरह की जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक फिको की हालत गंभीर बनी हुई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: May 18, 2024 12:20 IST
Slovak PM robert Fico- India TV Hindi
Image Source : AP Slovak PM robert Fico

ब्रातिस्लावा: यूरोपीय देश स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को गोली मार दी गई थी। गोलडी लगने के बाद घायल हुए पीएम रॉबर्ट फिको का एक और ऑपरेशन किया गया है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। फिको (59) पर उस समय हमला किया गया था जब वह राजधानी ब्रातीस्लावा से लगभग 140 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में हैंडलोवा शहर में एक सरकारी बैठक के बाद समर्थकों का अभिवादन कर रहे थे। 

गंभीर है पीएम की हालत 

गोली लगने के बाद पीएम फिको को  हेलीकॉप्टर से बांस्का बिस्त्रिका में यूनिवर्सिटी एफ डी रूजवेल्ट अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल की निदेशक मिरियम लापुनिकोवा ने कहा कि फिको का सीटी स्कैन हुआ और वर्तमान में वह गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती है। उन्होंने उनकी हालत को ‘‘बहुत गंभीर’’ बताया है। रक्षा मंत्री और उप प्रधानमंत्री रॉबर्ट कलिनक ने अस्पताल में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इसमें कई दिन और लगेंगे जब तक हम निश्चित रूप से यह जान पाएंगे कि आगे प्रगति की दिशा क्या है।’’ 

नहीं उजागर की गई हमलावर की पहचान

पीएम रॉबर्ट फिको पर हमला ऐसे समय में हुआ जब हजारों प्रदर्शनकारी उनकी नीतियों का विरोध करने के लिए राजधानी और देश भर में रैलियां कर रहे हैं। यह घटना यूरोप में जून में होने वाले संसदीय चुनावों से ठीक पहले हुई है। पुलिस ने हमलावर की पहचान उजागर नहीं की है। हालांकि, अपुष्ट खबरों में कहा गया है कि हमलावर 71 वर्षीय सेवानिवृत्त शख्स है। हमलावर के बारे में खबरें आई हैं कि वह देश के दक्षिण-पश्चिम इलाके में एक मॉल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। फिको पिछले साल स्लोवाकिया में सत्ता में लौटे थे। इससे पहले भी वह दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

अकेला था हमलावर 

स्लोवाकिया के गृह मंत्री माटुस सुताज एस्टोक ने हाल ही में कहा था कि  प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी करने वाले हमलावर ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया। गृह मंत्री एस्टोक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमले के लिए जिस व्यक्ति पर आरोप लगाया गया है उसका किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ाव नहीं रहा है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

किर्गिस्तान में भीड़ ने पाकिस्तानी छात्रों को पीट-पीटकर मार डाला, भारत ने जारी की एडवाइजरी

गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल गया अफगानिस्तान का बामियान प्रांत, 3 विदेशी नागरिकों समेत 4 लोगों की हुई मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement