1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. क्या खत्‍म होगी अमरिंदर सिंह से तल्‍खी? सिद्धू मंगलवार को करोंगे राहुल, प्रियंका गांधी से मुलाकात

क्या खत्‍म होगी अमरिंदर सिंह से तल्‍खी? सिद्धू मंगलवार को करोंगे राहुल, प्रियंका गांधी से मुलाकात

अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और उससे पहले राज्य में कांग्रेस में जारी अंतर्कलह शांत होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तल्‍खी खत्‍म करने के लिए शीर्ष नेतृत्‍व लगातार प्रयास कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2021 19:40 IST
Navjot Sidhu to meet Rahul, Priyanka Gandhi in Delhi on Tuesday- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

चंडीगढ़: अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और उससे पहले राज्य में कांग्रेस में जारी अंतर्कलह शांत होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तल्‍खी खत्‍म करने के लिए शीर्ष नेतृत्‍व लगातार प्रयास कर रहा है। इस बीच, खबर आई है कि मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू नई दिल्‍ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे।

पंजाब की कांग्रेस इकाई में जारी घमासान के बीच सिद्धू पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने जा रहे हैं। राहुल गांधी पंजाब के पार्टी नेताओं से राज्य की राजनीतिक स्थिति और 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को मजबूत करने संबंधी आवश्यक कदमों पर उनके विचार जानने के लिए बैठकें कर रहे हैं। 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 25 जून को मंत्रियों ब्रह्म मोहिंद्र, विजय इंदर सिंगला, बलबीर सिंह सिद्धू और राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंह दुल्लो और विधायक लखवीर सिंह लक्खा के साथ आमने-सामने की बैठक की थी। 

राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के साथ भी बैठक कर चुके हैं। बता दें कि 2019 में कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच लंबे समय से तनातनी जारी है।

पिछले कुछ समय से गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विरुद्ध कार्रवाई नहीं किए जाने को मुद्दा बनाकर सिद्धू कैप्टन के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। नवजोत सिद्धू के समर्थन में हाल ही में अमरिंदर के गृह जिला पटियाला में होर्डिंग लगाए गए थे, जिसमें अमरिंदर पर उंगली उठाते हुए गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X