1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अध्यक्ष पद संभालने के कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह को आमंत्रित करेंगे सिद्धू

अध्यक्ष पद संभालने के कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह को आमंत्रित करेंगे सिद्धू

कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष तो बना दिया है लेकिन अभी उन्होंने औपचारिक रूप से यह पद संभालना शुरू नहीं किया है। वह शुक्रवार को एक कार्यक्रम में औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभालेंगे।

Puneet Pareenja Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: July 21, 2021 19:29 IST
अध्यक्ष पद संभालने के कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह को आमंत्रित करेंगे सिद्धू- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE अध्यक्ष पद संभालने के कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह को आमंत्रित करेंगे सिद्धू

चंडीगढ़: कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष तो बना दिया है लेकिन अभी उन्होंने औपचारिक रूप से यह पद संभालना शुरू नहीं किया है। वह शुक्रवार को एक कार्यक्रम में औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभालेंगे। इंडिया टीवी को जानकारी मिली है कि नवजोत सिंह सिद्धू इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी आमंत्रित करने जा रहा है।

मोगा से विधायक डॉ वरजीत कमल ने इंडिया टीवी को बताया कि सिद्धू और चारों वर्किंग प्रेसिडेंट पदभार ग्रहण करने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को आमंत्रित करेंगे। उन्होंने बताया कि निमंत्रण पत्र का प्रारूप तैयार कर लिया गया है। सिद्धू और सुनील जाखड़ समेत अन्य अध्यक्षों ने उसपर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। इसे जल्द ही कैप्टन को भेजा जाएगा।

माफी पर अड़े कैप्टन, सिद्धू ने किया शक्ति प्रदर्शन

पार्टी आलाकमान द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपे जाने के बाद भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें इस पद पर स्वीकार करने को राजी नहीं है। वह इस बात पर अड़े हुए हैं कि जब तक सिद्धू सार्वजनिक रूप से उनसे माफी नहीं मांगेंगे, वह उनसे नहीं मिलेंगे। वहीं, दूसरी ओर सिद्धू झुकने को राजी नहीं हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के विधायकों को अपने साथ जोड़ने में लगे हैं। वह बुधवार को स्वर्ण मंदिर गए, जहां उनके बुलावे पर कांग्रेस के कुल 80 में से 60 विधायक भी पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, अन्य विधायक और मंत्री सिद्धू के बुलावे के बावजूद कैप्टन के दबाव की वजह से स्वर्ण मंदिर के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो हुए।

इसके अलावा अन्य कई जिला अध्यक्ष, निगम और बोर्डों के चेयरमैन सिद्धू के घर पहुंचे। उनके घर पर तीन कैबिनेट मंत्री भी पहुंच। इसके साथ ही, सिद्धू के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक वह किसी भी हाल में कैप्टन अमरिंदर सिंह से माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने शक्ति प्रदर्शन का रास्ता चुना है, जिसके कारण पंजाब कांग्रेस में सियासी हलचल और ज्यादा तेज हो गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X