Friday, March 29, 2024
Advertisement

NCP नेता नवाब मलिक की BJP को चेतावनी, कहा- महाराष्ट्र में न खेले MP वाला खेल

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने भाजपा को महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसा खेल न खेलने की चेतावनी दी है। नवाब मलिक ने कहा, "BJP ने जो MP में किया है वह महाराष्ट्र में नहीं हो सकता, यहां 5 साल मजबूती से सरकार चलेगी।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2020 18:15 IST
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने भाजपा को महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसा खेल न खेलने की चेतावनी दी है। नवाब मलिक ने कहा, "MP (मध्य प्रदेश) में BJP चोर दरवाजे से सरकार बना रही। ज्योतिरादित्य को प्रलोभन दिया जा रहा है। जो BJP कर रही है, वह गलत है। जो MP में किया वही जिस दिन महाराष्ट्र में करेंगे तो आधे BJP विधायक कांग्रेस-NCP के साथ आ जाएंगे। ये खेल महाराष्ट्र में न खेलें।" मलिक ने कहा, "BJP ने जो MP में किया है वह महाराष्ट्र में नहीं हो सकता, यहां 5 साल मजबूती से सरकार चलेगी।"

नवाब मलिक ने यह बयान तब दिया जब मध्य प्रदेश के घटनाक्रम के बीच महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन करने वाली रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि 'महाराष्ट्र में भी भूकंप आएगा, जैसा मध्य प्रदेश में हुआ वो यहा भी हो सकता है।' उन्होनें कहा कि शिवसेना के कई विधायक अब भी महाविकास अघाड़ी सरकार से खुश नहीं है। ऐसे कुछ विधायक बाहर आएंगे तो महाराष्ट्र में भी बीजेपी की सरकार बन सकती है।' अठावले के इस बयान के बाद नवाब मलिक ने भाजपा को ऐसा न करने की चेतावनी दी।

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस छोड़ दी। इसी के सथा मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट गहरा गया। सिंधिया के अलावा आज कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पार्टी छोड़ने वाले सभी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जा रहे हैं। इनमें से एक कांग्रेस नेता और ​वरिष्ठ MLA बिसाहूलाल साहू ने शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा भी ज्वाइन कर ली है। मीडिया से बातचीत में बिसाहूलाल साहू ने कहा कि 'मेरी लगातार मेरी उपेक्षा की गई।'

बिसाहूलाल साहू ने कहा कि 'जिस हिसाब से कमलनाथ सरकार चल रही है आने वाले समय में अधिकांश विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होंगे।' वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस भी मान चुकी है कि अब राज्य में शायद उनकी सरकार नहीं रहेगी। कांग्रेस नेता  अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निकाल दिया गया है। पार्टी से गद्दारी करने वाले के साथ तो ऐसा ही करना पड़ेगा। मध्य प्रदेश में शायद अब हमारी सरकार नहीं रहेगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement