Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चौथे चरण में पलटी बाजी, अब एनडीए को जिता रहा सट्टा बाजार

नई दिल्ली: बिहार चुनाव के तीसरे चरण तक महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत देने वाले सट्टा बाजार ने अब अपने आंकलन को फिर से बदलते हुए बाजी एनडीए के पाले में रख दी है। सट्टा बाजार

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 03, 2015 14:09 IST
चौथे चरण में पलटी बाजी,...- India TV Hindi
चौथे चरण में पलटी बाजी, अब NDA को जिता रहा सट्टा बाजार

नई दिल्ली: बिहार चुनाव के तीसरे चरण तक महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत देने वाले सट्टा बाजार ने अब अपने आंकलन को फिर से बदलते हुए बाजी एनडीए के पाले में रख दी है। सट्टा बाजार के पंटर लोगों के ताजा आंकलन पर गौर करें तो अब एनडीए गठबंधन महागठबंधन से काफी आगे निकल चुका है। गौरतलब है कि सट्टा बाजार ने अपने पिछले आंकलन में भाजपा नीत एनडीए को बुरी तरह से पिछड़ता हुआ दिखाया था।

सट्टा बाजार के ताजा आंकलन में भाजपा नीत एनडीए 126 सीटों पर जीत हासिल करता हुआ दिख रहा है, यानी स्पष्ट बहुमत से 4 सीट ज्यादा। 126 में से 96 सीटों पर अकेले भाजपा जीतती हुई दिख रही है। वहीं सट्टा बाजार महागठबंधन को 110 सीटों से ज्यादा देने के मूड में नहीं है, जिसमें से से जदयू को 55 और आरजेडी को 45 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस के भी 10 सीटों पर जीत हासिल करने की उम्मीद है।

पहले सट्टा बाजार ने क्या अनुमान लगाया था-

आपको बता दें कि इसके पहले सट्टा बाजार ने लालू-नीतीश-सोनिया महागठबंधन की 129 सीटों पर जीत की संभावना जताई थी। वहीं बाजार ने भाजपा नीत एनडीए को 110 और अकेले भाजपा को 94 सीटें दी थीं। बाजार ने कांग्रेस के भी 7 सीटों पर विजयी होने की संभावना जताई थी। कांग्रेस बिहार में 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

कैस बदला ट्रेंड-

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले सट्टा बाजार ने भाजपा नीए एनडीए गठबंधन के 150 सीट जीतने की बात कही थी। वहीं तीसरे चरण का चुनाव खत्म होते होते महागठबंधन एनडीए से आगे निकल गया। मगर चौथे चरण का चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर से बाजी एनडीए के हाथ है। चौथे चरण में बिहार की 58 फीसदी जनता ने मतदान किया था जिसके बाद सारे समीकरण बदते हुए दिख रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement