Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बिहार चुनाव: दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 16 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य सोमवार से प्रारंभ हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के अपर

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 21, 2015 20:52 IST
बिहार चुनाव: दूसरे चरण...- India TV Hindi
बिहार चुनाव: दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 16 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य सोमवार से प्रारंभ हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आऱ लक्ष्मणन ने यहां सोमवार को बताया कि पांच चरणों में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण के मतदान के लिए उम्मीदवार सोमवार से नामांकन पर्चा दाखिल कर सकते हैं।


उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 12 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य जारी है। दूसरे चरण के तहत राज्य विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 32 सीटों के लिए 16 अक्टूबर को मतदान होना है। लक्ष्मणन ने बताया कि दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए अंतिम तिथि 28 सितम्बर है, जबकि 29 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। उम्मीदवार एक अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे।

दूसरे चरण में कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद और गया जिले के विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटों के लिए 12 अक्टूबर से पांच नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होना है। मतों की गिनती आठ नवंबर को होगी। इस बार के चुनाव में महागठबंधन और एनडीए की सीधे तौर पर लड़ाई दिख रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement