Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

सामने आए राज्यसभा में बवाल के 4 वीडियो, फंदे के साथ नजर आईं TMC सांसद डोला सेन

वीडियो में दिख रहा है कि डोला सेन और शांता क्षेत्री अपनी सीट से निकलकर डेरेक ओ ब्रायन की सीट पास जाकर खाड़ी हो गई थीं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2021 21:06 IST
Marshals In Rajya Sabha, Dola Sen, Dola Sen Knot, Dola Sen Noose, Derek O Brian- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV VIDEO GRAB जब पीयूष गोयल अपने जगह से सदन में बोल रहे थे, उसी दौरान तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन फंदे के साथ दिखाई दीं।

नई दिल्ली: राज्यसभा में बुधवार को सुरक्षाकर्मियों की अभूतपूर्व तैनाती देखने को मिली ताकि विपक्षी सदस्यों के मेज पर चढ़ने जैसी भद्दी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके। हालांकि इसके बावजूद सदन में विपक्षी सदस्यों ने आसन के समक्ष आकर नारेबाजी की और कागज फाड़कर उछाले तथा कुछ सदस्य आसन की ओर बढ़ने का प्रयास करते हुए सुरक्षाकर्मियों से उलझ गए। वहीं, जब पीयूष गोयल अपने जगह से सदन में बोल रहे थे, उसी दौरान एक वीडियो में तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन फंदे के साथ दिखाई दीं। वीडियो में डोला कपड़े के फंदे को अपनी पार्टी की सांसद शांता क्षेत्री के गले में डाले दिखाई दीं। 

पीयूष गोयल की तरफ दिखाया था फांसी का फंदा

वीडियो में दिख रहा है कि डोला सेन और शांता क्षेत्री अपनी सीट से निकलकर डेरेक ओ ब्रायन की सीट पास जाकर खाड़ी हो गई थीं। वहां दोनों सांसदों ने डेरेक से बात की, डेरेक ने डोला को कुछ इशारा किया जिसके बाद वह मुस्कुराईं। इसके बाद वह अपनी ही पार्टी की सांसद शांता क्षेत्री के गले में फंदा डाले हुए वेल में पहुंची। डोला के पीछे-पीछे तृणमूल कांग्रेस सांसद मौसम नूर और अर्पिता घोष भी वेल में पहुंच गईं और नारेबाजी करने लगी। इन लोगों ने मुड़कर फांसी का फंदा पीयूष गोयल की तरफ दिखाया था। हालांकि वीडियो में आवाज न सुनाई देने की वजह से साफ नहीं हो पाया कि वे उस समय कह क्या रही थीं।

हंगामा करते नजर आ रहे हैं विपक्षी सांसद
एक अन्य वीडियो में दिखाई दे रहा है कि डोला सेन TMC सांसद मौसम नूर के गले में फंदा लगे हुए कपड़े को पकड़े हुई हैं। वीडियो में प्रियंका चतुर्वेदी भी दिख रही हैं और उनके ठीक बगल में कांग्रेस सांसद रिपुन वोरा नारे लगा रहे हैं, जबकि TMC सांसद अर्पिता घोष पेपर फेंक रही है। वीडियो में कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन दिख रहे हैं और उनके पास ही कांग्रेस सांसद छाया वर्मा (काली साड़ी में) राज्यसभा में महिला मार्शल को खींच रही हैं। उनके बाद कांग्रेस सासंद फूलो देवी नेताम महिला मार्शल को खींचने लगीं। वेल के अंदर विपक्ष के कई सांसद सुरक्षा अधिकारी से बहस करते हुए नजर आ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement