Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राज्यसभा में हंगामे का VIDEO आया सामने, लेडी मार्शल से बदसलूकी करते नजर आए कांग्रेस सांसद

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के बवाल पर बड़ा अपडेट सामने आया है। विपक्ष के हंगामे का वीडियो सबूत सामने आया है जिसमें सांसद लेडी मार्शल से धक्कामुक्की करते दिख रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2021 14:30 IST
राज्यसभा में हंगामे...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राज्यसभा में हंगामे का VIDEO आया सामने, लेडी मार्शल से बदसलूकी करते नजर आए कांग्रेस सांसद

नई दिल्ली: राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के बवाल पर बड़ा अपडेट सामने आया है। विपक्ष के हंगामे का वीडियो सबूत सामने आया है जिसमें सांसद लेडी मार्शल से धक्कामुक्की करते दिख रहे हैं। अबतक विपक्ष मार्शलों के जरिए महिला सांसदों से बदसलूकी का आरोप लगा रहा था लेकिन अब जो वीडियो सामने आया है उसमें लेडी मार्शल के साथ धक्कामुक्की होता साफ दिख रहा है। इससे पहले भी कांग्रेस और आप के सांसदों की डेस्क पर चढ़ने और बैठने की तस्वीरें सामने आई थीं। कुर्सी की तरफ किताबें फेंकने और कागज उड़ाने की शर्मनाक तस्वीरें भी पूरे देश ने देखीं।

लेडी मार्शल से धक्कामुक्की पर कांग्रेस की सफाई

हालांकि, कांग्रेस ने लेडी मार्शल्स से धक्कामुक्की के आरोपों से इनकार किया है। हंगामे के वक्त सदन में मौजूद कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन से इंडिया टीवी के संवाददाता आनंद प्रकाश पांडेय ने बात की। इस दौरान नासिर ने आरोप लगाया कि सरकार ने हंगामे का सेलेक्टिव वीडियो लीक किया है। राज्यसभा में जो हुआ उसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के अपने-अपने दावे हैं कल के हंगामे और मार्शल्स के साथ मारपीट को लेकर पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी ने सभापति वेंकैया नायडू से मुलाकात की। वेंकैया नायडू से मिलने वाले मंत्रियों में भूपेंद्र यादव, मुख्तार अब्बास नकवी और धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल थे।

देखें वीडियो-

राज्यसभा में हंगामे पर सत्ता पक्ष से पहले विपक्ष के नेताओं ने भी उपराष्ट्रपति से मुलाकात की और राज्यसभा में हुए हंगामे को लेकर अपनी बात रखी। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि 15 विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने वेंकैया से मुलाकात की और जल्दबाजी में बिल पास कराने की शिकायत की। खड़गे ने आरोप लगाया कि विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया गया।

संसद में हंगामे पर वार-पलटवार जारी है। विपक्ष का आरोप है कि राज्यसभा में सांसदों की पिटाई हुई तो सत्ता पक्ष का कहना है कि विपक्ष ने तोड़फोड़ और बदसलूकी की। विपक्ष ने महिला सांसदों से धक्कामुक्की का आरोप लगाया है तो सत्ता पक्ष का कहना है कि विपक्षी सांसदों ने मार्शलों से हाथापाई की कोशिश की। विपक्ष ने आरोप लगाया कि वो संसद में सुरक्षित नहीं थे जिसे सत्ता पक्ष ने झूठा आरोप बताया। विपक्ष का कहना है कि सरकार ने संसद नहीं चलने दी इस पर सरकार का कहना है कि विपक्ष ने संसद को सड़क बना दिया। विपक्ष ने सरकार पर आवाज दबाने का आरोप लगाया है तो सरकार ने विपक्ष पर चर्चा नहीं होने देने का आरोप लगाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement