1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद ओवैसी का बड़ा बयान

बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद ओवैसी का बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि जीवन का अधिकार एक मौलिक अधिकार है। लोगों के जीवन की रक्षा करना किसी भी सरकार का पहला कर्तव्य होना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2021 14:54 IST
Owaisi statement after attack on bjp workers in west bengal बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले के बा- India TV Hindi
Image Source : PTI बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद ओवैसी का बड़ा बयान

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद से ही राज्य में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले की खबरें आ रही हैं। भाजपा का दावा है कि टीएसी द्वारा की जा रही हिंसा में उनके कई कार्यकर्ता मारे गए हैं। इससे जुड़े कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहे हैं। इस बारे में जब AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जीवन का अधिकार एक मौलिक अधिकार है। लोगों के जीवन की रक्षा करना किसी भी सरकार का पहला कर्तव्य होना चाहिए। यदि वे नहीं करते हैं, तो वे अपने मौलिक कर्तव्य में असफल हो रहे हैं। हम भारत के किसी भी हिस्से में, जीवन की रक्षा के लिए किसी भी सरकार की विफलता की निंदा करते हैं।

पश्चिम बंगाल गेस्ट हाउस के बाहर भाजपा का प्रदर्शन

देश की राजधानी नई दिल्ली में भाजपा नेताओं ने पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हो रही हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल गेस्ट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में भाजपा नेता आदेश गुप्ता, मीनाक्षी लेखी, प्रवेश सिंह वर्मा और रमेश बिधूड़ी ने हिस्सा लिया। BJP नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जिस तरह रेप, हत्या, आगजनी हुई है वह मुस्लिम लीग के डायरेक्ट एक्शन डे की याद दिलाता है। ये लोग चंडी पाठ का भी मजाक उड़ाते हैं, क्योंकि असलियत में वे जिहादी ताकतों के साथ  हैं। ये लोकतंत्र पर काला धब्बा है। लेफ्ट लिबरल इस पर आवाज तक नहीं निकाल रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि कल रात से लगातार उत्तर बंगाल के सभी सांसदों के संपर्क में हूं।  हत्या, लूट, बलात्कार और आगजनी के समाचार हैं। कार्यकर्ता और कार्यालयों को निशाना बनाया जा रहा है और उनके परिवारों को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए लड़ाई लड़ी जाएगी। पार्टी का जब  निर्देश होगा और वैसे भी हम बंगाल जाएंगे। देश की पूरी पार्टी बंगाल के कार्यकर्ताओं के साथ है। ये अराजकता और हिंसा उनको भी समझ में आनी चाहिए जो लोकतंत्र की दुहाई देते हैं। उनको भी इस बार खड़े होना पड़ेगा सिर्फ आरोप प्रत्यारोप लगाने से काम नहीं चलेगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी बंगाल में हिंसा पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो आ रहे हैं जिसमें पश्चिम बंगाल में महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है। हमने कल स्वत: संज्ञान लिया, जिसमें मैंने DGP को एक पत्र लिखा और आज उनसे बात की। इसके लिए मैं एक टीम भेज रही हूं। हम पीड़ितों से मिलने की कोशिश करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X