Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑक्सीजन की सप्लाई का मैनेजमेंट MP, UP के मुख्यमंत्रियों से सीखें केजरीवाल: अमित मालवीय

 भारतीय जनता पार्टी के IT डिपार्टमेंट के नेशनल इंचार्ज अमित मालवीय ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोई केजरीवाल और उनके मंत्रियों को याद दिलाए कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करना उनकी ज़िम्मेदारी है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2021 11:25 IST
Oxygen Supply in Delhi Amit malviya attacks Arvind Kejriwal ऑक्सीजन की सप्लाई का मैनेजमेंट MP, UP के- India TV Hindi
Image Source : PTI ऑक्सीजन की सप्लाई का मैनेजमेंट MP, UP के मुख्यमंत्रियों से सीखें केजरीवाल: अमित मालवीय

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार की तरफ से मंगलवार शाम तक ऑक्सीजन की कमी की बातें कही जा रही थीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्य सरकार के कई मंत्रियों ने केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की व्यवस्था करने का निवेदन किया था। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के IT डिपार्टमेंट के नेशनल इंचार्ज अमित मालवीय ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोई केजरीवाल और उनके मंत्रियों को याद दिलाए कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करना उनकी ज़िम्मेदारी है। मालवीय ने कहा कि केजरीवाल को स्थितियों को कैसे संभाला जाता है ये असम, एमपी, यूपी के मुख्यमंत्रियों से सीखना चाहिए। लगातार ट्वीट करने आर टीवी एड में आने से सरकार नहीं चलती।

कल क्या बोले थे केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से ‘‘हाथ जोड़कर’’ अपील की कि दिल्ली को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए और कहा कि कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है। वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर बुधवार सुबह तक स्टॉक नहीं भरा गया तो महानगर में अफरा-तफरी की स्थिति हो जाएगी। दिल्ली में आईसीयू बिस्तर भी तेजी से भर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में ऑक्सीजन का गंभीर संकट बना हुआ है। मैं एक बार फिर केंद्र से आग्रह करता हूं कि दिल्ली को जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए। कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुई है।’’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि दिल्ली को तुरंत ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए।’’

दिल्ली के कई अस्पतालों को मिली ऑक्सीजन
 दिल्ली के कुछ बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों को बुधवार सुबह ऑक्सीजन की नयी खेप मिल गयी है। अधिकारियों के मुताबिक समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया। सूत्रों ने कहा कि गंगाराम अस्पताल को निजी विक्रेताओं से तड़के तीन बजे से पहले 5,000 घन मीटर की ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई। यह भंडार बुधवार दोपहर तक चलेगा।

अन्य कंपनी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की प्रतीक्षा की जा रही है। गुरु तेग बहादुर अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि एक कंपनी से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक देर रात डेढ़ बजे उनके पास पहुंचा। लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि एक विक्रेता से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक तड़के तीन बजे अस्पताल पहुंचा। आंबेडकर अस्पताल को सुबह पांच बजे ऑक्सीजन की ताजा आपूर्ति हुई। अधिकारियों का कहना है कि यह आपूर्ति 24 घंटे तक चलेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement