Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कन्हैया मामले में चिदंबरम ने कहा, केजरीवाल सरकार को भी नहीं राजद्रोह कानून की समझ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 29, 2020 11:47 IST
P Chidambaram, P Chidambaram Delhi Government, Chidambaram, Chidambaram Kanhaiya, Chidambaram Kanhai- India TV Hindi
Chidambaram criticises Delhi govt decision to prosecute Kanhaiya in sedition case | PTI/Facebook

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। चिदंबरम ने कन्हैया कुमार एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए शनिवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राजद्रोह कानून के बारे में दिल्ली सरकार की समझ गलत है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को JNUSU के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य पर 2016 के राजद्रोह मामले में मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया, ‘राजद्रोह कानून को लेकर दिल्ली सरकार की समझ केंद्र से कुछ कम गलत नहीं है। मैं कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए और 120बी के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने को पुरजोर तरीके से खारिज करता हूं।’ दरअसल, दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और दो अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी है।


पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने 9 फरवरी, 2016 को जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान जुलूस निकाला था और वहां कथित रूप से लगाये गये देश-विरोधी नारों का समर्थन किया था। इन नारों की खबर सामने आने के बाद देश भर में कन्हैया के समर्थन और विरोध में राजनेताओं ने तरह-तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement