Thursday, May 09, 2024
Advertisement

‘पाकिस्तान के लिए जाधव को नुकसान पहुंचाना होगी करगिल से बड़ी गलती’

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी और पाकिस्तान में जासूसी के कथित आरोप में फांसी की सजा का निर्णय झेल रहे कुलभूषण जाधव को लेकर पूर्व राज्यसभा सदस्य और लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 15, 2017 10:07 IST
Javed Akhtar- India TV Hindi
Javed Akhtar

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी और पाकिस्तान में जासूसी के कथित आरोप में फांसी की सजा का निर्णय झेल रहे कुलभूषण जाधव को लेकर पूर्व राज्यसभा सदस्य और लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा देना पाकिस्तान के लिए ठीक नहीं है। अगर पाकिस्तान जाधव को नुकसान पहुंचता है तो यह उसके लिए 65, 71 और करगिल से बड़ी गलती होगी।(यदि ऐसा हुआ तो पाकिस्तान को खाक में मिला देगा भारत....)

जावेद अख्तर ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि वे जानते हैं कि उनके लिए क्या अच्छा है। गौरतलब है कि भारत ने पाकिस्तान के साथ इस मसले पर कोई भी समझौता करने से इन्कार कर दिया है। वह हर हाल में जाधव की वापसी चाहता है और इसके लिए भारत ने पाकिस्तान से हर स्तर की वार्ता पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव से भारतीय राजदूत ने भेंट की अपील को 14 बार खारिज कर दिया गया है।

भारत ने कहा है कि वह किसी भी तरह से पाकिस्तान मैरीटाइम सिक्युरिटी एजेंसी के प्रतिनिधिमंडल कीं मेजबानी करने के लिए तैयार नहीं है। इस प्रतिनिधिमंडल द्वारा रविवार को भारत में चर्चा की जाना है लेकिन अब जबकि भारत ने चर्चा से इन्कार किया है तो फिर मैरिटाईम सिक्युरिटी एजेंसी का आना खटाई में पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: कश्मीर में पत्थरबाजों को जवानों ने सिखाया सबक, Video वायरल

भारत का एक गांव जहां 5 दिनों तक निर्वस्त्र रहती हैं शादीशुदा महिलाएं!

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement