Friday, May 03, 2024
Advertisement

PARADISE PAPER: मीडिया के सवालों पर आरके सिन्हा ने लिखा, '7 दिन के भागवत महायज्ञ में मौन व्रत है।'

हाल ही में पैराडाइज़ पेपर लीक लिस्ट में नाम आने पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा पत्रकारों के सवालों से बचते नजर आए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: November 06, 2017 14:48 IST
rk sinha- India TV Hindi
rk sinha

हाल ही में पैराडाइज़ पेपर लीक लिस्ट में नाम आने पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा पत्रकारों के सवालों से बचते नजर आए। पत्रकारों ने जब आरके सिन्हा से पैराडाइज़ पेपर लीक लिस्ट में नाम आने की बात पूछी तो उन्होंने पत्रकारों के सवालों को यह कहते हुए टाल दिया कि वह 7 दिन के मौनव्रत पर हैं। दरअसल हुआ यूं की जब एक पत्रकार ने उनसे इस मामले पर जवाब देने को कहा तो उन्होंने पत्रकार से पैन और कागज मांगा, जिस पर उन्होंने लिखा कि,  '7 दिन के भागवत महायज्ञ में मौन व्रत है।' (पैराडाइज लीक: जयंत सिन्हा ने कहा- निजी लेन-देन नहीं किया, मंत्री बनने से पहले छोड़ी कंपनी)

गौरतलब है कि पनामा पेपर्स लीक मामलें के 18 माह बाद एक बार फिर से जर्मन अखबार ज्‍यूड डायचे त्‍साइटुंग पैराडाइज़ पेपर्स लीक के माध्‍यम से सनसनीखेज रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें 1.34 करोड़ के दस्‍तावेज शामिल है,जो यह बताते हैं कि आखिर किस तरह दुनिया भर के अमीर और ताकतवर लोगों ने गुप्‍त तरीके से टैक्‍स हैवन देशों में निवेश किया है। इनमें ब्रिटेन की महारानी की निजी जागीर भी शामिल है,इसके साथ ही अमेरिका के वाणिज्‍यमंत्री के ऐसी ही एक कंपनी में हितों का पता चला है जो रुस के साथ व्‍यापार करती है और जिस पर अमेरिका ने प्रतिबंध लगा रखा है।  पैराडाइज़ पेपर्स नाम से सामने आए इस खुलासे में 1.34 करोड़ फाइलें सामने आई हैं। इस लिस्ट में अभिनेता अमिताभ बच्चन का भी नाम शामिल है। अमिताभ के बरमूडा में एक कंपनी में शेयर्स होने का खुलासा हुआ है।

लिस्ट में केंद्रीय मंत्री जयंत सिंहा का नाम भी शामिल है। SIS सिक्यॉरिटीज कंपनी का नाम भी लिस्ट में है SIS बीजेपी सांसद और कारोबारी आरके सिन्हा की कंपनी है। संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का नाम भी लिस्ट में शामिल है लिस्ट में मान्यता दत्त के पहले दिलनशीं के नाम का ज़िक्र किया गया है। लिस्ट में कॉर्पोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया का भी नाम शामिल है इसमें ज्यादातर दस्तावेज बरमूडा की कंपनी ऐपलबॉय के हैं सन फार्मा कंपनी एपलबॉय की क्लाइंट, सन टीवी-एयरसेल-मैक्सिस केस की कंपनियां, एस्सार और 2 जी केस से जुड़ी कंपनियों के भी नामों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement