Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पार्टी के आंतरिक मुद्दों को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए: अमरिंदर सिंह

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन को लेकर पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा तल्ख बयानबाजी के बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी के आंतरिक मुद्दों को सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं लाना चाहिए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 27, 2020 7:42 IST
Amarinder Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Amarinder Singh

चंडीगढ़: बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन को लेकर पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा तल्ख बयानबाजी के बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी के आंतरिक मुद्दों को सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं लाना चाहिए। कांग्रेस के भीतर लोकतंत्र की कमी के आरोपों को खारिज करते हुए सिंह ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपनी शिकायतें पार्टी प्रमुख या कार्य समिति के सामने रखने के लिए स्वतंत्र हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर आप कांग्रेसी हैं तो आप पार्टी अध्यक्ष या कांग्रेस कार्यसमिति के पास पार्टी की कार्यशैली को लेकर अपनी शिकायतें लेकर जा सकते हैं। लेकिन सार्वजनिक तौर पर इसे सामने नहीं लाना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप पार्टी छोड़ सकते हैं।’’

एक बयान में सिंह ने कहा कि उन्हें यह सीख पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिली थी जब वह कांग्रेस के सांसद थे। सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने असहमति जताने वाले नेताओं को कभी दंडित नहीं किया और इसके बजाए उन्हें विभिन्न कमेटियों का सदस्य बनाया। यह पार्टी के भीतर सच्चे लोकतंत्र को दिखाता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement