Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी का विपक्ष के खिलाफ उपवास, चेन्नई में किया Defence Expo2018 का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी आज भले ही उपवास पर हैं लेकिन इसका असर सरकार के काम काज पर नहीं पड़ने वाला है। अपने एक दिन के फास्ट के दौरान पीएम मोदी चेन्नई में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन किया और हर रोज की तरह पीएमओ में काम करेंगे। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं और वो धारवाड़ में उपवास रखेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2018 13:22 IST
PM Modi on fast today over Parliament logjam, inaugurates DefExpo in Chennai- India TV Hindi
पीएम मोदी का विपक्ष के खिलाफ उपवास, चेन्नई में किया रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन  

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उपवास पर हैं। सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं पूरी बीजेपी सरकार और अध्यक्ष अमित शाह से लेकर सभी सांसद और विधायक आज अनशन कर रहे हैं। हालांकि पीएम मोदी उपवास के बावजूद सभी सरकारी काम कर रहे हैं और इस वक्त वो चेन्नई में डिफेंस एक्सपो के उद्घाटन समारोह में हैं। बता दें कि बीजेपी का ये उपवास विपक्ष के खिलाफ है। बीजेपी का कहना है कि विपक्ष ने संसद में कोई काम नहीं होने दिया। कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उपवास किया था जिनके साथ दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने छोले भठूरे वाला अनशन किया था।

आज बारी मोदी सरकार के उपवास की है। संसद सत्र ना चलने के लिए विपक्ष को जिम्मेदार बताते हुए ये उपवास हो रहा है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी आज उपवास पर हैं और उनके साथ बीजेपी के सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में अनशन कर रहे हैं। कई राज्यों में बीजेपी के सीएम और विधायक भी आज 10 बजे से लेकर 4 बजे तक अनशन कर रहे हैं। खुद पीएम मोदी ने बीजेपी के सांसदों और विधायकों से उपवास की अपील की है।

प्रधानमंत्री मोदी आज भले ही उपवास पर हैं लेकिन इसका असर सरकार के काम काज पर नहीं पड़ने वाला है। अपने एक दिन के फास्ट के दौरान पीएम मोदी चेन्नई में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन किया और हर रोज की तरह पीएमओ में काम करेंगे। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं और वो धारवाड़ में उपवास रखेंगे। इसके अलावा राजनाथ सिंह समेत मोदी कैबिनेट के कई मंत्री और बीजेपी सांसद दिल्ली में उपवास रखेंगे। जेपी नड्डा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उपवास करेंगे।

प्रकाश जावड़ेकर और अनंत कुमार बेंगलुरु, जनरल वीके सिंह गाज़ियाबाद और महेश शर्मा नोएडा में उपवास करेंगे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और आरके सिंह पटना में फास्ट करेंगे और गिरिराज सिंह नवादा में उपवास करेंगे। थावरचंद गहलोत इंदौर में उपवास करेंगे, चौधरी बीरेंद्र सिंह हरियाणा के जींद और मुख्तार अब्बास नक़वी रांची में फास्ट रखेंगे जबकि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस मुंबई में फास्ट रखेंगे।

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस और विपक्ष के नॉन स्टॉप हंगामे की वजह से संसद के बजट सत्र के दूसरे भाग में कोई कामकाज नहीं हो पाया जबकि कांग्रेस इस उपवास को ड्रामा करार दे रही है। उपवास पर वार और पलटवार का दौर जारी है। उपवास की ताकत क्या होती है मौजूदा दौर में ये पीएम मोदी से बेहतर शायद ही कोई जानता हो। गुजरात के सीएम रहते हुए साल 2012 में उन्होंने सद्भावना बढ़ाने के लिए कई शहरों में उपवास किए थे जिसका जनता पर जबर्दस्त असर हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement