Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि, बताया साहसी और अदम्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने से कभी संकोच नहीं किया। ठाकरे का पुणे में 1926 में जन्म हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2020 10:56 IST
पीएम मोदी ने बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि, बताया साहसी और अदम्य- India TV Hindi
पीएम मोदी ने बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि, बताया साहसी और अदम्य

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने से कभी संकोच नहीं किया। ठाकरे का पुणे में 1926 में जन्म हुआ था। प्रधानमंत्री ने टि्वटर पर कहा, ‘‘महान बालासाहेब ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। साहसी और अदम्य, वह जन कल्याण के मुद्दों को उठाने से कभी नहीं हिचकिचाए।’’ मोदी ने कहा कि ठाकरे को हमेशा भारतीय लोकाचार और मूल्यों पर गर्व रहा और वह लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट किया, “बाला साहेब ठाकरे देश के उन नेताओं में थे जो अपने पद के कारण नहीं बल्कि क़द के कारण लोगों के बीच माने जाते थे। उनकी निर्भीकता एवं स्पष्टवादिता के लोग क़ायल थे। जनता के मुद्दों की उन्हें खूब समझ थी, जिन्हें वे हमेशा उठाते थे। बाला साहेब की जयंती पर उन्हें मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!”

शिवसेना ने भाजपा के साथ दशकों पुराने गठबंधन को तोड़ते हुए हाल ही में राकांपा और कांग्रेस के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement