1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पीएम मोदी ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की तारीफ की, धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे थे

पीएम मोदी ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की तारीफ की, धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे थे

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है। हरिवंश आज सुबह संसद भवन परिसर उन सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे थे जो कल रात से संसद परिसर में धरना दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2020 9:47 IST
pm modi, Harivansh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की तारीफ की, धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे थे

नई दिल्ली: राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है। हरिवंश आज सुबह संसद भवन परिसर उन सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे थे जो कल रात से संसद परिसर में धरना दे रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि सदियों से बिहार की महान भूमि लोकतंत्र के मूल्यों को सिखा रही है। उस अद्भुत लोकाचार के अनुरूप, बिहार के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी का प्रेरणादायक आचरण हर लोकतंत्र प्रेमी को गौरवान्वित करता है। यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई।

धरने पर बैठे आठ सांसदों को कल बचे हुए सत्र के लिए राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया था। किसानों से जुड़े बिल पर वोटिंग के दौरान इन सांसदों ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया था। हंगामे के दौरान रूल बुक फाड़ दी गई थी और सभापति के आसन के पास पहुंचकर टेबल पर मुक्का मारा था। इस दौरान सभापति की टेबल पर लगी माइक को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X