Monday, May 06, 2024
Advertisement

PM मोदी ने 13 जून को मंत्रिपरिषद की अहम बैठक बुलाई, हो सकती है बड़ी घोषणा

सूत्रों ने बताया कि सभी मंत्रियों से इस अहम बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद की यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कुछ राज्यों में हाल में हुए उप चुनावों में भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 11, 2018 15:58 IST
narendra modi- India TV Hindi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है जिसमें सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाएगी और राजग सरकार के अंतिम वर्ष के कार्यकाल का एजेंडा तय किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि सभी मंत्रियों से इस अहम बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद की यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कुछ राज्यों में हाल में हुए उप चुनावों में भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में किसानों की समस्याओं और सरकार की ओर से उन्हें राहत प्रदान करने के लिए किए गए उपायों पर भी चर्चा होने की संभावना है। इसमें बजट में की गई घोषणाओं और एमएसपी को लागत का डेढ़ गुणा करने का निर्णय भी शामिल है।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री जन औषधी योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्टार्टअप वित्त पोषण योजना, मुद्रा योजना जैसी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement