1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आज पीएम मोदी 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बात, 'चाय पर चर्चा' की तर्ज पर 'चौकीदार से चर्चा'

आज पीएम मोदी 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बात, 'चाय पर चर्चा' की तर्ज पर 'चौकीदार से चर्चा'

एक तरफ कांग्रेस देश के प्रधानमंत्री की चौकीदारी पर सवाल खड़े कर रही है, उन्हें घेरने की कोशिश कर रही है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने चौकीदार शब्द को 2019 का सबसे बड़ा हथियार बना लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 8:36 IST
आज पीएम मोदी 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बात, 'चाय पर चर्चा' की तर्ज पर 'चौकीदार से चर्चा'- India TV
आज पीएम मोदी 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बात, 'चाय पर चर्चा' की तर्ज पर 'चौकीदार से चर्चा'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश भर के 25 लाख चौकीदारों से बात करेंगे। मोदी की ये चुनावी चर्चा उस मुहिम के तहत हो रही है जिसमें बीजेपी ने मिशन 2019 के लिए 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन शुरू किया है। दरअसल, बीजेपी का ये प्रचार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस नारे का जवाब है जिसमें राहुल अपनी हर रैली में राफेल के बहाने मोदी पर करप्शन का आरोप लगाते हैं और लोगों से 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाते हैं।

Related Stories

2019 की चुनावी जंग में पीएम मोदी ने विरोधी खेमे के सबसे बड़े गुट के अध्यक्ष राहुल गांधी के हथियार को ही पलटकर ऐसा ब्रह्मास्त्र बना डाला कि चुनाव में विपक्षी धराशायी होने की कगार पर पहुंच गया है। इसी बीच चुनावी जंग को नई धार देने की मुहिम के सिलसिले में आज मोदी देश के 25 लाख चौकीदारों से रूबरू होंगे। इस दौरान मोदी चौकीदारों की समस्याओं को समझने की कोशिश करेंगे। 

मोदी के तरकश का ये ऐसा तीर है जिसे राहुल ने ही पहले चलाया था लेकिन मोदी ने राहुल के इस सियासी तीर को वापस ऐसा मोड़ा कि अब 'मैं भी चौकीदार' 2019 का चुनावी थीम बन चुका है। राफेल डील के बहाने राहुल गांधी प्रधानमंत्री पर वार का एक भी मौका ज़ाया नहीं करते। राहुल कल अरुणाचल प्रदेश में थे। वहां भी मोदी की चौकीदारी और बीजेपी की 'मैं भी चौकीदार' मुहिम पर तंज कसा। राहुल से एक दिन पहले उनकी बहन प्रियंका ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला जिस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जबरदस्त पलटवार किया।

एक तरफ कांग्रेस देश के प्रधानमंत्री की चौकीदारी पर सवाल खड़े कर रही है, उन्हें घेरने की कोशिश कर रही है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने चौकीदार शब्द को 2019 का सबसे बड़ा हथियार बना लिया है। सोशल मीडिया में पहले मोदी ने अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द क्या जोड़ा, बीजेपी का हर नेता खुद को चौकीदार नाम से नवाजने की मुहिम में शामिल हो गया।

आलम ये है कि बीजेपी का 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन जनआंदोलन की शक्ल लेता जा रहा है। कैंपेन लॉन्च होते ही 20 लाख लोगों ने इसे ट्वीट किया तो एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने सोशल मीडिया और नमो एप पर शपथ ली कि मैं भी चौकीदार हूं। इसका वीडियो भी 1 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कई सोशल मीडिया पर ये ट्रेंड कर रहा है। अपने कैंपेन को नया मुकाम देने के लिए बीजेपी ने 'मैं भी चौकीदार' वीडियो के बाद अब 'मैं भी चौकीदार' कॉलरट्यून भी लॉन्च किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment