1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 23 नवंबर को सांसदों को नए फ्लैटों की सौगात देंगे मोदी, जानें खास बातें

23 नवंबर को सांसदों को नए फ्लैटों की सौगात देंगे मोदी, जानें खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सांसदों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 21, 2020 18:51 IST
Narendra Modi, Narendra Modi Flats, Narendra Modi MP Flats, multi-storeyed flats for MPs- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सांसदों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सांसदों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री 23 नवंबर क इन फ्लैटों का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फ्लैट राष्ट्रीय राजधानी में डॉक्टर बीडी मार्ग पर स्थित हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी रहेंगे मौजूद

PMO द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 8 पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है। उसने बताया कि कोविड-19 के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से लगभग 14 प्रतिशत की बचत के साथ और बिना अधिक समय लगे इन फ्लैटों का निर्माण पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री द्वारा इन बंगलों के उद्घाटन के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहेंगे।

जानें क्या खास है इन फ्लैटों में
रिपोर्टस् के मुताबिक, 13 फ्लोर के 3 टॉवर में कुल 76 फ्लैट्स बनाए गए हैं। इन टॉवर्स के नाम गंगा,जमुना, सरस्वती रखे गए हैं। इनकी नींव 2017 में रखी गई थी और 2018 में काम शुरू हो गया था। लगभग दो साल से कुछ ज्यादा समय में यह प्रॉजेक्ट पूरा हो गया है। ये सभी फ्लैट्स आधुनिक तकनीक और सुख-सुविधाओं से लैस हैं और इनका निर्माण ग्रीन टेक्नॉलजी के तहत हुआ है। इन फ्लैट्स के लिए 228 पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment