Friday, May 17, 2024
Advertisement

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में कहा, ‘PoK हमारा अभिन्न अंग है’

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा में कहा कि पीओके भारत का भिन्न अंग है। बता दें कि सुषमा स्वराज संसद में मोदी सरकार की विदेश नीति पर विस्तार से जवाब दे रही थी। इजराइल और फिलीस्तीन को लेकर भी सुषमा ने कहा कि इजराइल हमारा दोस्त है लेकिन फिलिस्त

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2017 19:59 IST
sushma swaraj- India TV Hindi
sushma swaraj

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा में कहा कि पीओके भारत का भिन्न अंग है। बता दें कि सुषमा स्वराज संसद में मोदी सरकार की विदेश नीति पर विस्तार से जवाब दे रही थी। इजराइल और फिलीस्तीन को लेकर भी सुषमा ने कहा कि इजराइल हमारा दोस्त है लेकिन फिलिस्तीन को हम भूलेंगे नहीं।

'डोकलाम विवाद भारत, चीन और भूटान मिलकर सुलझाएंगे'

चीन से सीमा विवाद पर सरकार का पक्ष रखते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है की डोकलाम में चीन का होना चिंता की बात है। डोकलाम विवाद भारत चीन और भूटान मिलकर सुलझाएंगे। विदेश मंत्री ने कहा चीन 2012 के समझौते को मानें।

'मोदी में ट्रंप को चुनौती देने का माद्दा है'

विदेश नीति के मुद्दे पर लोकसभा में सरकार का पक्ष रखते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि भारत अमेरिका के सामने रमुआ-हरिया नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने का माद्दा है। बता दें कि सुषमा स्वराज संसद में मोदी सरकार की विदेश नीति पर विस्तार से जवाब दे रही थी।

ये भी पढ़ें

राहुल गांधी चीनी राजदूत से क्यों मिले?

चीन के मुद्दे पर सुषमा ने कांग्रेस पर हमला किया और पूछा कि राहुल गांधी चीनी राजदूत से क्यों मिले? उन्होंने कहा, राहुल को पहले भारत का पक्ष सुनना चाहिए था। चीन पर सरकार की जगह राहुल ने चीनी राजूत से बात की। उन्होंने कहा कि हम चीन से द्विपक्षीय बातचीत कर रहे हैं। चीन से सिर्फ डोकलाम पर बात नहीं कर रहे है।

'मोदी ने विदेश नीति से दिलाया सम्मान'

सुषमा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु ने व्यक्तिगत रूप से सम्मान दिलाया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व भर में देश को सम्मान दिलाया।’

'मोदी ग्लोबल एजेंडा सेट करने वाले नेता हैं'

सुषमा स्वराज ने कहा कि आज हिंदुस्तान की विदेश नीति की सफलता का नतीजा है की भारत ग्लोबल एंजेंडा सेट कर रहा है। पीएम मोदी ग्लोबल एजेंडा सेट करने वाले नेता हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement