Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश: किसानों के मुद्दे पर भाजपा सड़क पर उतरी, कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

मध्यप्रदेश में किसानों के मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच सड़कों पर सियासत शुरू हो गई है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: November 04, 2019 21:15 IST
मध्यप्रदेश: किसानों...- India TV Hindi
मध्यप्रदेश: किसानों के मुद्दे पर भाजपा सड़क पर उतरी, कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

भोपाल: मध्यप्रदेश में किसानों के मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच सड़कों पर सियासत शुरू हो गई है। भाजपा ने जहां प्रदेश सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश भर में सड़कों पर उतरकर कर्ज माफी का वादा पूरा न करने, बढ़े हुए बिजली बिल आने और बारिश पर बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा अब तक न मिल पाने के चलते प्रदर्शन किया। वहीं कांग्रेस  भी प्रदेश भर में केंद्र सरकार के खिलाफ आपदा राहत न मिलने के विरोध में सड़कों पर उतरी।

Related Stories

देश के अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों को लेकर मध्य प्रदेश की सड़कों पर आज घमासान मचा हुआ है। 15 सालों बाद सत्ता में आई कांग्रेस जहां केंद्र सरकार के खिलाफ बाढ़ पीड़ित किसानों को अब तक सहायता राशि नहीं दिए जाने के विरोध में प्रदेश भर की सड़कों पर आंदोलन करते हुए नजर आई। तो भाजपा भी 10 माह की कमलनाथ सरकार की कर्ज माफी के वादा पूरा न करने बढ़े हुए बिजली बिल आने और बारिश में बर्बाद किसानों की फसल पर सहायता राशि न दिए जाने के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालकर और बिजली के बिल जलाकर प्रदर्शन करते नजर आए।

रीवा मैं कमलानाथ सरकार के विरोध में पूर्व मंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदर्शन करते नजर आए। रोने का कमलनाथ सरकार दे मध्य प्रदेश को तबाह बर्बाद कर दिया है संबल योजना बंद कर दी है बिजली के बिल बढ़े हुए आ रहे हैं किसान परेशान है राहत मुआवजा नहीं दिया जा रहा है यही वजह है भारतीय जनता पार्टी सड़कों पर है।

वहीं कांग्रेस ने भी सड़कों पर किसानों के मुद्दे पर प्रदेश भर में प्रदर्शन किया कांग्रेस का आरोप है कि बाढ़ और प्राकृतिक आपदा से प्रदेश को हुए नुकसान की भरपाई अब तक केंद्र सरकार ने नहीं की है। कांग्रेस के मुताबिक अब तक दो बार केंद्रीय दल प्रदेश में बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा ले चुका है ।वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर 6162  करोड़ रूपए की राहत राशि देने का आग्रह किया था बावजूद इसके केंद्र से अब तक प्रदेश को राहत राशि नहीं मिली है। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ मानते हैं कि 2 बार केंद्रीय दल मध्य प्रदेश आया था लेकिन उनकी जानकारी मैं है कि मामला प्रोसेस में है जल्दी राहत राशि आ जाएगी।

भले ही मुख्यमंत्री कमलनाथ मान रहे हो कि जल्दी राहत राशि उन्हें मिलने वाली है लेकिन कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गई और विरोध में पैदल मार्च निकालते हुए राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपामध्य प्रदेश में 15 सालों तक सत्ता में रही भाजपा और 15 सालों बाद सत्ता में आई कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ किसानों के मुद्दे पर सड़कों पर सियासत करते नजर आ रही है। लेकिन परेशान अभी वही किसान है जिसका कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किया गया कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं हुआ बर्बाद फसलों का मुआवजा नहीं मिला बिजली के बिल बढ़ कर आ रहे हैं ।दूसरी तरफ भाजपा भले ही प्रदेश में ना हो लेकिन केंद्र में उसी की सरकार है बावजूद इसके अब तक बर्बाद फसलों का मुआवजा उसे अभी नसीब नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement