1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गर्व से कहता हूं कि हिमाचल का छोकरा हूं, अनुराग ठाकुर का अधीर रंजन चौधरी को जवाब

गर्व से कहता हूं कि हिमाचल का छोकरा हूं, अनुराग ठाकुर का अधीर रंजन चौधरी को जवाब

अनुराग ठाकुर ने चर्चा के दौरान कहा, “कहा गया हिमाचल का छोकरा, मैं डरने वालों में से नहीं हूं, मै वीर भूमि हिमाचल से आता हूं देव भूमि हिमाचल से आता हूं, हिमाचल का छोकरा कौन, देश का पहला परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ हिमाचल से हुए, कारगिल की लड़ाई में सबसे ज्यादा शहादत हिमाचल के छोकरों ने दी"

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: September 19, 2020 20:40 IST
Proud to be Himachal Ka Chhokra Anurag Thakur reply to Adhir Ranjan Chowdhury while discussion on PM- India TV Hindi
Image Source : LOK SABHA Proud to be Himachal Ka Chhokra Anurag Thakur reply to Adhir Ranjan Chowdhury while discussion on PM Care Fune in Parliament

नई दिल्ली। लोकसभा में पीएम केयर फंड पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को हुए भारी हंगामे के बाद आज फिर चर्चा हुई और शुक्रवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने चर्चा के दौरान वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को हिमाचल का छोकरा कहते हुए संबोधित किया था। आज अनुराग ठाकुर ने अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर संसद में कहा कि उन्हें गर्व है कि वे हिमाचल के छोकरे हैं। हालांकि संसद की कार्रवाई से यह शब्द हटा दिया गया है लेकिन आज शनिवार को अनुराग ठाकुर ने इस शब्द को लेकर अधीर रंजन चौधरी को घेरा।

अनुराग ठाकुर ने चर्चा के दौरान कहा, “कहा गया हिमाचल का छोकरा, मैं डरने वालों में से नहीं हूं, मै वीर भूमि हिमाचल से आता हूं देव भूमि हिमाचल से आता हूं, हिमाचल का छोकरा कौन, देश का पहला परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ हिमाचल से हुए, कारगिल की लड़ाई में सबसे ज्यादा शहादत हिमाचल के छोकरों ने दी, 70 लाख की आबादी है हमारी (हिमाचल की), 4 परमवीर चक्र विजेता हिमाचल ने दिए, छोटे से प्रेदश हिमाचल के 2 छोकरे कारगिल युद्ध में अपना साहस दिखाने के लिए परमवीर चक्र विजेता से सम्मानित हुए, कैप्टन विक्रम विजेता और राइफलमैन संजय कुमार, मैं गर्व से कहता हूं कि मैं वीर भूमि का छोकरा हूं, मैं हिमाचल का छोकरा हूं।” इसके बाद अनुराग ठाकुर ने अधीर रंजन चौधरी को कहा कि आप बार बार सदन में इस तरह की भाषा का उपयोग करते हैं आप सीरियल ऑफेंडर हैं।   

अनुराग ठाकुर को सुनने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सफाई देते हुए कहा कि अनुराग ने जवाहर लाल नेहरू के बारे में जो बातें कहीं थी उनपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सिर्फ इतना कहा था कि हिमाचल के बालक तुम नहीं जानते कि तुम कितनी गलती कर रहे हो। इसी बीच कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अधीर रंजन चौधरी से कहा कि आप फिर से उसी शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं और ऐसा न करें। तो अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि  रविशंकर जी आप जरा से पढ़ लीजिएगा और उस बालक को समझा लीजिएगा, “वो प्यारा बच्चा है हमारा, वो भाजपा का घोल खाकर अपना पोस्ट बचाना चाहते हैं, ये बालक तुम हिमाचल के बालक हो हिंदुस्तान के बालक हो जवाहर लाल नेहरू जी का अपमान न कर अटल जी की आत्मा यह सहन नहीं करेगी।”

दरअसल शुक्रवार को पीएम केयर फंड पर चर्चा के दौरान अनुराग ठाकुर ने आजादी के बाद बनाए गए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष को लेकर सवाल उठाए थे और कहा था कि 1948 में शाही आदेश की तरह उस समय के प्रधानमंत्री नेहरू जी ने कह दिया पीएम नेशनल रिलीफ फंड बना दो, 1948 से लेकर आजतक उसकी रजिस्ट्रेशन नहीं हो पायी। अनुराग ठाकुर ने कहा था कि केवल एक परिवार के लिए ट्रस्ट बनाया और नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक उसके सदस्य रहे। अनुराग ठाकुर के इस बयान के बाद अधीर रंजन चौधरी उनके ऊपर भड़क गए थे और उन्हें कहा था कि हिमाचल का छोकरा क्या बोल रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X