1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, 'दुनिया भारत के साथ खड़ी है और कांग्रेस सवाल उठा रही है'

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, 'दुनिया भारत के साथ खड़ी है और कांग्रेस सवाल उठा रही है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के आरोप पर भाजपा ने बृहस्पतिवार को पलटवार करते हुए कहा कि दुनिया भारत के साथ खड़ी है और कांग्रेस पार्टी यहां सवाल उठा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2019 17:33 IST
Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : ANI Ravi Shankar Prasad

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के आरोप पर भाजपा ने बृहस्पतिवार को पलटवार करते हुए कहा कि दुनिया भारत के साथ खड़ी है और कांग्रेस पार्टी यहां सवाल उठा रही है। बीजेपी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वाली, सेना प्रमुख पर घटिया आरोप लगाने वाली कांग्रेस पार्टी से और क्या उम्मीद की जा सकती है। पार्टी ने जोर दिया कि देश नरेन्द्र मोदी के साहस पर, उनके निर्णय क्षमता पर और उनके नेतृत्व पर विश्वास करता है, देश उनके हाथों में सुरक्षित है और रहेगा।

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि पुलवामा हमले के बाद जब पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है, सभी देशवासी एक है, उस समय कांग्रेस देशवासियों और सेना का मनोबल तोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति में देश चलना चाहिए, आतंकियों तक ये संदेश नहीं जाना चाहिए कि उनके आगे देश झुक गया या रुक गया। लेकिन कांग्रेस चाहती है कि आतंकियों तक ये संदेश जाए कि देश रुक गया है। 

प्रसाद ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस से कहना चाहूंगा कि कृपया सेना का मनोबल तोड़ने का काम न करें। कांग्रेस की सोच और हमारी सोच में बुनियादी अंतर है। ’’ 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि जब देश इस जघन्य हमले के कारण सदमे में था तो उस वक्त मोदी कार्बेट पार्क में एक चैनल के लिए फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, "पुलवामा आतंकी हमले के प्रति मोदी सरकार न तो कोई राजनीतिक जवाब दे रही है और न ही अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है।'' इसपर रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ घटिया टिप्पणी की है । प्रधानमंत्री रामनगर में आधिकारिक कार्यक्रम में गए थे जो बाघ संरक्षण से जुड़ा कार्यक्रम था। उस दिन मौसम खराब था तो उन्होंने वहीं से मीटिंग की। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांगेस पार्टी को पहले से मालूम था कि पुलवामा में हमला होने वाला है। हम सभी मंत्री, वीर शहीदों के अंतिम संस्कार में पहुंचे। 

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से और क्या उम्मीद करें जिसके नेता देश के सेना प्रमुख पर घटिया इलजाम लगाते हैं, राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं, लेकिन लंदन में अपने नेता द्वारा देश की चुनाव प्रक्रिया को गलत बताने पर सवाल नहीं उठाते हैं। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस आतंकियों को क्या दिखाना चाहती है। मोदी रक्षा कारिडोर के कार्यक्रम में झांसी गए, क्योंकि देश रुके नहीं। हम चाहते हैं कि देश न कभी झुके या न रुके।’’ 

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बात साफ-साफ सुन ले कि देश, नरेन्द्र मोदी जी के साहस पर, उनके निर्णय क्षमता पर और उनके नेतृत्व पर विश्वास करता है। देश उनके हाथों में सुरक्षित है और रहेगा। प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में काफी घटिया बातें कही गईं। लोगों ने देखा है कि राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल है, क्या हमने उसे मुद्दा बनाया। 

कांगेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि यह याद रखना चाहिए कि केदारनाथ त्रासदी के बाद राहुल गांधी के लिए आईटीबीपी का कैंप खाली कराया गया था। कांग्रेस कृपया सेना का मनोबल न तोड़े।  (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment