Friday, March 29, 2024
Advertisement

राम मंदिर निर्माण के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया 2 लाख रुपए का दान

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए 2 लाख रुपए का दान दिया है। यह दान उन्होंने अपने निजी एकाउंट से दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2021 12:16 IST
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 2 लाख रुपये दिए- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 2 लाख रुपये दिए

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए 2 लाख रुपए का दान दिया है। यह दान उन्होंने अपने निजी एकाउंट से दिया है। राम मंदिर निर्माण के लिए इससे पहले भी कांग्रेस के कई नेता दान दे चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिल है। राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर से लोगों ने दान दिया है और ऐसा अनुमान है कि मंदिर निर्माण के लिए अबतक देशभर से 2500 करोड़ रुपए का दान आ चुका है। 

देशभर से कई राजनीतिक हस्तियों ने राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान के तहत दान दिया है, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वैकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रीमंडल के सभी सहयोगियों ने राम मंदिर के लिए दान दिया है। इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित मंत्रियों और विधायकों ने भी राम मंदिर के लिए दान दिया है। देश के कई ऊद्योगपतियों ने मंदिर निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध कराई है। 

15 जनवरी से देशभर में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत की गई थी जिसके तहत देशभर में लोगों के घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं ने मंदिर निर्माण के लिए लोगों से दान प्राप्त किया है। घर-घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए दान इकट्ठा करने का अभियान तो अब समाप्त हो चुका है लेकिन ऑनलाइन दान अभी लिया जा रहा है। इस अभियान के लिए 400000 गांव के 10 करोड़ परिवारों से संपर्क किया गया और 1,75,000 टोलियो में में लगभग 9 लाख लोगों ने भारत भर में लोगो से संपर्क किया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement