Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

किसान और रोजगार के मुद्दों का समाधान मोदी जी नहीं कर सकते तो कह दें, हम 6 महीने में कर देंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगर किसान और रोजगार जैसे दो बडे़ मुद्दों का समाधान नहीं कर सकते तो कह दें, हम ये काम 6 महीने में करके दिखा देंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 04, 2017 23:53 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

अमेठी (उत्तर प्रदेश): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगर किसान और रोजगार जैसे दो बडे़ मुद्दों का समाधान नहीं कर सकते तो कह दें, हम ये काम 6 महीने में करके दिखा देंगे।

राहुल अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर आये हैं। उन्होंने जगदीशपुर के कठौरा गांव में चौपाल लगायी। राहुल ने कहा, मोदी जी को देश का समय जाया (बर्बाद) करना बंद करना चाहिए और देश के युवाओं को रोजगार देना शुरू करना चाहिए।

उन्होंने कहा, हिन्दुस्तान में दो मुद्दे हैं...किसान का मुद्दा और रोजगार का। ...मोदी जी (इनका समाधान) नहीं कर सकते तो कह दें कि वह नहीं कर सकते हैं और कांग्रेस आ जाए, वो मेरा काम कर दे...हम वहीं काम 6 महीने में करके दिखायेंगे।

राहुल गांधी ने भाजपा पर अमेठी में फूड पार्क और ऐसी ही अन्य योजनाओं की अनदेखी करने का आरोप मढ़ते हुए कहा, बहुत दुख हुआ कि अमेठी के लोगों को भाजपा ने चोट पहुंचायी है...ये गलत है। इनकी (भाजपा की) सोच ही ऐसी है। मगर हम आपके (अमेठी की जनता) लिए लड़ेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मोदी सरकार की मेक इन इंडिया एवं स्टार्ट अप जैसी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि जब तक मेक इन इंडिया, मेक इन अमेठी और मेक इन उत्तर प्रदेश नहीं करेंगे, तब तक ये देश आगे नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को लग रहा है कि वे देश के लिए काम करना चाहते हैं लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। युवाओं में गुस्सा बढता जा रहा है। देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement