1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, बोले- 19 विधायकों के बिना भी साबित कर देते बहुमत

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, बोले- 19 विधायकों के बिना भी साबित कर देते बहुमत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विधानसभा में बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी, कांग्रेस विश्वासमत का प्रस्ताव पेश करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 13, 2020 23:03 IST

जयपुर. राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी बात कही। अशोक गहलोत ने कहा की 19 विधायकों के बिना भी हम बहुमत साबित कर देते लेकिन उस स्थिति में वो खुशी नहीं होती जो अब हो रही है। सीएम गहलोत ने कहा कि अपने तो अपने होते हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विधानसभा में बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी, कांग्रेस विश्वासमत का प्रस्ताव पेश करेगी। आपको बता दें सियासी उठापटक के बाद ये पहला मौका था जब सचिन पायलट और मुख्यमंत्री गहलोत की मुलाकात हुई। विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों से अब तक हुई बातों को भूलकर आगे बढ़ने को कहा।मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी एमएलए की शिकायत है तो उसे दूर करेंगे अभी चाहें तो अभी मिल लें और बाद में चाहें तो बाद में मिल लें।

कांग्रेस ने कहा- सत्यमेव जयते

कांग्रेस ने राजस्थान में विधायक दल की बैठक और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मुलाकात के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि सभी विधायकों ने भाजपाई षड्यंत्र विफल करने का संकल्प लिया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की संयुक्त बैठक में एकजुटता व मज़बूती से 8 करोड़ प्रदेशवासियों की सेवा तथा भाजपाई षड्यंत्र विफल करने का संकल्प लिया।"

उन्होंने कहा, "सोनिया जी व राहुल जी की दूरदर्शिता, अशोक गहलोत जी की परिपक्वता, सचिन पायलेट जी की निष्ठा रंग लायी। सत्यमेव जयते!"

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई और फैसला हुआ कि शुक्रवार से आरंभ हो रहे विधानसभा सत्र में गहलोत सरकार विश्वास प्रस्ताव लाएगी। विधायक दल की बैठक से ठीक पहले गहलोत व पायलट अलग से मिले तथा एक दूसरे से हाथ मिलाया। इस अवसर पर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X