Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

क्या गहलोत को लगेगा झटका? राजस्थान हाईकोर्ट ने बीएसपी के 6 विधायकों को दिया नोटिस, कांग्रेस में विलय से जुड़ा है मामला

राजस्थान में मचे सियासी बवाल के बीच बसपा के छह विधायकों को राजस्थान हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2020 15:37 IST
Ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI क्या अशोक गहलोत को लगेगा झटका?

जयपुर. राजस्थान में मचे सियासी बवाल के बीच बसपा के छह विधायकों को राजस्थान हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है। दरअसल ये नोटिस इन विधायकों के कांग्रे में विलय को लेकर है। राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा बसपा के 6 विधायकों के अलावा राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा सचिव को भी नोटिस जारी किया है। ये नोटिस बहुजन समाज पार्टी की याचिक पर जारी किया गया है।

आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में रिट याचिका दाखिल की है। संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी।

ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा, ‘‘हमने बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ उच्च न्यायालय में आज रिट याचिका दाखिल की है।’’ बसपा विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को मजबूती मिली थी और 200 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या बढ़कर 107 हो गई थी। 

इससे पहले पिछले रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पार्टी छोड़ने वाले इन छह विधायकों को विधानसभा में शक्तिपरीक्षण के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी (कांग्रेस) के खिलाफ मतदान करने का रविवार को व्हिप जारी किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement