Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JJP नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा- राकेश टिकैत सच्चे देशभक्त हैं, उन्हें राष्ट्रविरोधी कहना गलत

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा को लेकर टिकैत और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 20:14 IST
Rakesh Tikait, Rakesh Tikait JJP, Rakesh Tikait Digvijay Chautala, Digvijay Chautala- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी पर राज्य के विपक्षी दलों और किसानों की ओर दबाव है कि वह बीजेपी से नाता तोड़ ले।

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने किसान नेता राकेश टिकैत को 'सच्चा देशभक्त' बताया और शुक्रवार को कहा कि उन्होंने हमेशा किसानों के हितों की बात की है। दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा को लेकर टिकैत और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। दिग्विजय ने कहा, ‘वह देश के महान किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत के पुत्र हैं। उन्हें राष्ट्रविरोधी कहना गलत है।’ दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज मामलों का जिक्र करते हुए चौटाला ने कहा, ‘उन्होंने हमेशा किसानों के हितों की बात की है। अगर सरकार को कार्रवाई करनी है, तो उसे (गुरनाम सिंह) चढ़ूनी जैसे लोगों को पकड़ना चाहिए, जिन्होंने लोगों को भड़काया।’

अभय चौटाला ने कहा- दिल्ली पहुंचें किसान

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी पर राज्य के विपक्षी दलों और किसानों की ओर दबाव है कि वह भगवा दल से अपने संबंध तोड़ लें और कृषि कानूनों को लेकर आंदोलनरत किसानों का समर्थन करे। इस बीच, इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वह टिकैत और अन्य किसानों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए शनिवार को गाजीपुर में प्रदर्शन स्थल पर जाएंगे। उन्होंने कृषि कानूनों के मुद्दे पर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से अधिक किसानों को गाजीपुर, टीकरी और सिंघू में प्रदर्शन स्थलों में जुटना चाहिए।

‘मैं शनिवार दोपहर को गाजीपुर पहुंचूंगा’
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय चौटाला ने कहा, ‘मैं किसानों से कहना चाहता हूं कि सरकार यह प्रचारित करने की कोशिश कर रही है कि यह आंदोलन खत्म हो रहा है, जबकि ऐसा नहीं है। मैं किसानों से टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमाओं पर बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील करता हूं। मैं शनिवार दोपहर गाजीपुर सीमा पर पहुंचूंगा।’ उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान हमेशा देश भर के अपने समकक्षों के साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल ने जीवन भर किसानों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement