1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सचिन पायलट कांग्रेस में ही रहेंगे, पार्टी का आधिकारिक बयान आया

सचिन पायलट कांग्रेस में ही रहेंगे, पार्टी का आधिकारिक बयान आया

सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी में ही रहेंगे। इस संबंध में कांग्रेस का अधिकारिक बयान आ गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2020 21:02 IST
सचिन पायलट कांग्रेस में ही रहेंगे, पार्टी का आधिकारिक बयान आया- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन पायलट कांग्रेस में ही रहेंगे, पार्टी का आधिकारिक बयान आया

नई दिल्ली:  राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करनेवाले सचिन पायलट अब पार्टी में ही रहेंगे। इस संबंध में कांग्रेस का अधिकारिक बयान आ गया है। कांग्रेस ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई। ये 3 सदस्यीय कमेटी सचिन पायलट की समस्याओं को दूर करेगी। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को की ओर से इस संबंध में एक बयान जारी किया गया है।

इस बयान के मुताबिक सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और अपनी शिकायतों को उनके सामने रखा। दोनों बातचीत के बाद एक निर्णयाक स्थिति तक पहुंचे। सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सरकार के प्रति काम करने की अपनी प्रतिबद्धता जताई। 

पढ़ें: राहुल-पायलट की मुलाकात के बाद सोनिया ने की अशोक गहलोत से बात- सूत्र


इस मीटिंग के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला किया है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी सचिन पायलट और विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन करेगी और उसके बाद एक उचित समाधान तक पहुंचेगी।

पढ़ें: गुल खिलाएगी पायलट की राहुल से मुलाकात? बदला जा सकता है राजस्थान का सीएम- सूत्र

गौरतलब है कि 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र आरंभ होगा जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत करने और विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पदों से हटा दिया था। बागी रुख अपनाने के साथ ही पायलट कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X