Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संजय राउत ने NDA के अस्तित्व पर उठाए सवाल, लेकिन फडणवीस से मुलाकात कर बढ़ाया राजनीतिक पारा

संजय राउत के अनुसार जिस एनडीए गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल ही नहीं है, मैं उसे एनडीए नहीं मानता

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2020 10:35 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Raut

केंद्र सरकार द्वारा नए कृषि ​कानून लाए जाने के बाद से किसान संगठनों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच एनडीए के सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल ने भी केंद्र से समर्थन वापस ले लिया है। अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हैं। इस बवाल के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने एनडीए के अस्तित्व पर ही सवाल पैदा कर दिए हैं। संजय राउत के अनुसार जिस एनडीए गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल ही नहीं है, मैं उसे एनडीए नहीं मानता।

संजय राउत ने ट्वीट कर अकाली दल के एनडीए से अलग होने पर भी तंज कसा है। संजय राउत के अनुसार शिवसेना और अकाली दल NDA के मजबूत स्तंभ थे। शिवसेना को मजबूरन NDA से बाहर निकलना पड़ा और अब अकाली दल एनडीए से बाहर निकल गया है। NDA को अब नए साथी मिल गए हैं, मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं। जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं हैं मैं उसको NDA नहीं मानता।

फडणवीस से की मुलाकात

इस बीच संजय राउत की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से हुई मुलाकात राजनीतिक चर्चा बटोर रही है। हालांकि संजय राउत ने इस मी​टिंग पर सफाई देते हुए कहा कि मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कल देवेंद्र फड़नवीस से मिला। वह पूर्व सीएम हैं। इसके अलावा, वह महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और भाजपा के बिहार चुनाव के प्रभारी हैं। हमारे बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। इसके साथ ही संजय राउत ने साफ किया कि उनकी और फडणवीस के बीच हुई बैठक के बारे में सीएम उद्धव ठाकरे को पूरी जानकारी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement