Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शरद पवार ने एनसीपी छोड़ने वाले नेताओं को दी ‘शुभकामनाएं’

राकांपा(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने उन नेताओं ‘शुभकामनाएं’’ दी है जिन्होंने हाल में पार्टी छोड़ी है। पवार ने कहा कि उन्हें ऐसी स्थिति से निपटने का अनुभव है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 01, 2019 19:26 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Sharad Pawar File Photo

सातारा: राकांपा(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने उन नेताओं ‘शुभकामनाएं’’ दी है जिन्होंने हाल में पार्टी छोड़ी है। पवार ने कहा कि उन्हें ऐसी स्थिति से निपटने का अनुभव है।पवार ने यह भी कहा कि स्थानीय विधायक शिवेंद्रसिंह भोसले के इस्तीफा देने और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने से सातारा जिले में राकांपा के विधानसभा चुनाव के आयामों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने भरोसा जताया कि राकांपा इस सीट पर फिर से जीत हासिल करेगी। 

महाराष्ट्र में विपक्षी दल खासतौर से राकांपा से विधायक और अहम नेता पिछले महीने भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गए। इनमें राकांपा के तीन विधायक भोसले, संदीप नाइक और वैभव पिचड़ शामिल हैं जो पार्टी की प्रदेश महिला इकाई की अध्यक्ष चित्रा वाघ के साथ भाजपा में शामिल हो गए। इसके अलावा पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष सचिन अहीर और शाहपुर से विधायक पांडुरंग बरोरा पिछले महीने शिवसेना में शामिल हो गए। 

पवार ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘पार्टी में उन लोगों के लिए मेरी शुभकामनाएं जिनके मन में कुछ और विचार (पार्टी छोड़ने के) हैं। कई बार राजनीति में ऐसी स्थितियां पैदा होती है और मेरा इससे निपटने का अनुभव है।’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भोसले के दूसरी पार्टी में शामिल होने से वह विधानसभा चुनाव में सातारा में राकांपा की संभावनाओं को लेकर चिंतित नहीं हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव सितंबर-अक्टूबर में होने हैं। 

राकांपा के दिग्गज नेता ने कहा, ‘‘मुझे सातारा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी से चुनावी टिकट मांगने वाले उम्मीदवारों से तीन आवेदन मिले हैं। इसलिए मैं उम्मीदवारों की कमी होने को लेकर चिंतित नहीं हूं। पार्टी निश्चित तौर पर इस सीट पर फिर से जीत हासिल करेगी।’’ उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई अंदाजा नहीं है कि सातारा से राकांपा के और कितने नेता पार्टी छोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग दिवंगत उप प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चह्वाण की विचारधारा में विश्वास रखते हैं वे ऐसा कदम नहीं उठाएंगे। कांग्रेस के दिग्गज नेता चह्वाण का ताल्लुक सातारा से था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement