Sunday, April 28, 2024
Advertisement

‘राष्ट्रपति पद के लिए आडवाणी सबसे सम्‍मानित, अनुभवी और योग्य’

"सबसे प्रतिष्ठित पद के लिए स्पष्ट रूप से वह (आडवाणी) उपयुक्त, विद्वान, सम्‍मानित, अनुभवी और सुयोग्य उम्मीदवार हैं। आडवाणी ने पार्टी और देश के लिए पूरी जिंदगी लगा दी।"

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 14, 2017 9:11 IST
Shatrughan-Sinha- India TV Hindi
Shatrughan-Sinha

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्‍ट्रपति पद के लिए राजग की तरफ से उम्‍मीदवार का नाम तय किए जाने की कवायद के बीच मंगलवार को ट्वीट कर पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को इस पद के लिए सबसे योग्‍य बताया है। सिन्‍हा ने ट्वीट किया कि सबसे प्रतिष्ठित पद के लिए स्पष्ट रूप से वह (आडवाणी) उपयुक्त, विद्वान, सम्‍मानित, अनुभवी और सुयोग्य उम्मीदवार हैं। आडवाणी ने पार्टी और देश के लिए पूरी जिंदगी लगा दी। मेरी तरह असंख्य लोग उन्हें देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं। मैं अक्सर सोचता हूं कि सबसे योग्य पीएम उम्मीदवार को निर्दयतापूर्वक किनारे लगा दिया गया। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

गौरतलब है कि अयोध्या में विवादास्पद ढांचा गिराए जाने के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती सहित सभी 12 आरोपियों पर सीबीआई की विशेष अदालत ने बीते माह ही आरोप तय करते हुए आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी। इससे पूर्व कोर्ट ने 20 हजार के निजी मुचलके पर सभी को ज़मानत दे दी थी, हालांकि सभी आरोपियों ने अदालत से आरोपों को खारिज करने का आग्रह किया था।

इनके ऊपर बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश करने, दो धर्मों के लोगों के बीच दुश्मनी पैदा करने, धार्मिक भावनाएं भड़काने, राष्ट्रीय एकता को तोड़ने के आरोप हैं। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अपने फ़ैसले में कहा था कि बाबरी मस्जिद गिराने की आपराधिक साज़िश करने का मुकदमा आडवाणी, जोशी के खिलाफ लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में चलेगा।

बता दें कि भाजपा की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। सरकार और विपक्ष दोनों ही उम्मीदवार के लिए अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए तीन सदस्यों की कमेटी भी बनाई है। 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होगा और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement